Home Gau Samachar दो क्विंटल नकली घी जब्त

दो क्विंटल नकली घी जब्त

गौशाला के निमित्त दिव्य श्री गौ कृपा कथा 24 से गौ रक्षक गौशाला संस्थान की ओर से आगामी 24 से 30 मई तक सनवाड़ में आर के स्कूल के पास दिव्य गौ कृपा कथा का आयोजन किया जाएगा। इसमें शाम 7 से रात 10 बजे तक भैरव उपासक संत जगदीश गोपाल गौ कथा सुनाएंगे। कथा महोत्सव को लेकर 17 मई को गुजरात से कपिला दीदी राजसमंद प्रवास पर आएंगी।

493
1

राजसमंद. शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान के तहत दो क्विंटल नकली घी जब्त किया है। कांकरोली थाना पुलिस ने डेयरी प्रतिनिधि की रिपोर्ट पर मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।
शहर में शुद्ध के लिए युद्ध अभियान एवं आयुक्त एफडीए जयपुर के निर्देशानुसार थानाधिकारी कांकरोली से प्राप्त सूचना पर जांच दल मोही फाटक के सामने कृष्णा नगर कांकरोली पहुंचा। वहां पर एक वाहन एक मकान के दरवाजे पर खड़ा हुआ था, जिसमे एक व्यक्ति बैठा था। पूछताछ में उसने अपना नाम चिराग पुरोहित बताया। वाहन में सरस एवं कृष्णा घी के एक लीटर पेकिंग एवं 15 किलो के कुल लगभग 2 किवंटल घी भरा था। उसे देखने पर यह घी मिलावटी प्रतीत हुआ। इस पर पुलिस ने सरस् घी एवं कृष्णा घी के प्रतिनिधियों को सूचना दी। वह मौके पर सरस घी के प्रतिनिधियों ने इस घी को नकली एवं मिलावटी होना बताया गया। वाहन चालक चिराग पुरोहित से पूछने पर बताया कि उक्त घी का मालिक सुरेश तेली है, वह तो सिर्फ सप्लाई का काम करता है। घी मिलावटी होने का संदेह होने पर जांच के लिए चार नमूने लिए गए, इन्हें जांच के लिए प्रयोगशाला में भिजवाया जाएगा। सरस डेयरी के प्रतिनिधि ने अभियुक्तों के खिलाफ कॉपीराइट एवं ट्रेड मार्क का उल्लंघन करने पर एफआईआर दर्ज करवाई है। कांकरोली थाना पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार किया है। प्रकरण की जांच की जा रही है।

ये भी पढ़े
पास्टर बजिंदर ने हत्या ,बलात्कार से लेकर ठगी तक के कारनामों को अंजाम दिया है

सनवाड़ में जन सहयोग से साढ़े चार बीघा में बनेगी गोशाला

राजसमंद. शहर के सनवाड़ क्षेत्र के कुंभलगढ़ रोड पर सनवाड़ वासियों के साथ ही शहर के अन्य क्षेत्र के गौभक्तों के सहयोग से जल्द ही करीब साढ़े चार बीघा क्षेत्र में एक गौशाला का निर्माण किया जाएगा। इसको लेकर गौ रक्षक गौशाला संस्थान का गठन किया गया है। गौ-रक्षक गौशाला संस्थान के अध्यक्ष शंभूलाल कुमावत ने बताया कि संस्थान का गठन सनवाड़ क्षेत्र में गौशाला के निर्माण के उद्धेश्य को लेकर वर्ष 2016 में किया गया था। इसके बाद इसका विधिवत पंजीकरण भी 2019 में करवाया गया। उन्होंने बताया कि संस्थान में पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष नारायण लाल सुथार व पार्षद बंशीलाल कुमावत को संरक्षक बनाया गया है।

गौशाला के निमित्त दिव्य श्री गौ कृपा कथा 24 से
गौ रक्षक गौशाला संस्थान की ओर से आगामी 24 से 30 मई तक सनवाड़ में आर के स्कूल के पास दिव्य गौ कृपा कथा का आयोजन किया जाएगा। इसमें शाम 7 से रात 10 बजे तक भैरव उपासक संत जगदीश गोपाल गौ कथा सुनाएंगे। कथा महोत्सव को लेकर 17 मई को गुजरात से कपिला दीदी राजसमंद प्रवास पर आएंगी।

कोंग्रेसी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सरकार ने दिया 1.56 करोड़ का अनुदान पंचायत समिति स्तर पर खोली जा रही हैं नंदीशालाएं

Previous articleभोजपुरी फिल्म ‘शिक्षा संदेश’ ने दी सेंसर बोर्ड के दरवाजे पे दस्तक
Next articleलंबी पूछताछ के बाद IAS पूजा सिंघल को ED ने किया गिरफ्तार

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here