Home State UP Election 2022: यूपी में छठें चरण के लिए थमा प्रचार का...

UP Election 2022: यूपी में छठें चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, 10 जिलों की 57 सीट पर गुरुवार को होगा मतदान

338
0

UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए छठें चरण के मतदान के लिए मंगलवार शाम प्रचार का शोर थम गया. अब 3 मार्च यानी गुरुवार को 10 जिलों की 57 सीट पर मतदान होगा. इन 57 सीटों पर मंगलवार शाम 6 बजे से ही प्रचार थम गया और अब 48 घंटे तक यह प्रतिबंध जारी रहेगा.

छठें चरण में गोरखपुर, देवरिया, अंबेडकरनगर, बस्ती, बलिया, बलरामपुर, संतकबीरनगर, कुशीनगर, महराजगंज और सिद्धार्थनगर में मतदान होगा. इस चरण में कटेहरी, टांडा, आलापुर, जलालपुर, अकबरपुर, तुलसीपुर, गैनसारी, उतरौला, बलरामपुर, शोहरतगढ़,कपिलवस्तु, बांसी, इटवा और डुमरियागंज में मतदान होगा.

इन सीटों पर भी होगा मतदान
इसके साथ ही हर्रैया, कप्तानगंज, रुधौली, बस्ती सदर, महादेवा, मेहदावल, खलीलाबाद, धनघटा, फरेंदा, नौतनवा और सिसवा में भी गुरुवार को वोटिंग होगी. इसी चरण में महाराजगंज, पनियरा, कैंपियरगंज, पिपराइच, गोरखपुर शहर, गोरखपुर ग्रामीण, सहजनवा, खजनी, चौरी चौरा, बांसगांव, चिल्लूपार, खड्डा और पडरौना में लोग वोट करेंगे.

इसके साथ ही तमकुही राज, फाजिलनगर, कुशीनगर, हाटा, रामकोला, रुद्रपुर, देवरिया, पथरदेवा और रामपुर कारखाना विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को मतदान होगा. वहीं भाटपाररानी, सलेमपुर, बरहज, बेल्थरा रोड, रसड़ा, सिकंदरपुर, फेफाना, बलिया नगर, बांसडीह और बैरिया में वोटिंग होगी.

292 सीटों पर हो चुकी है वोटिंग
बता दें यूपी में सात चरणों में वोटिंग होगी और 10 मार्च को काउंटिंग कराई जाएगी.

58 सीटों पर 10 फरवरी, 14 फरवरी को 55 सीटों पर, 20 फरवरी को 59, 23 फरवरी को 59 सीट, 61 सीटों पर 27 फरवरी को मतदान के साथ 292 सीटों पर नेताओं का भाग्य ईवीएम में कैद हो चुका है. वहीं  3 मार्च के बाद 7 मार्च को 54 सीटों पर मतदान होगा.

Previous articleBhagat Singh Koshyari : देश की जनता के जननायक है .
Next articleयुवा समाज को प्रेरणा देगा जवाहर ताराचंद कौल चौक – मंगल प्रभात लोढ़ा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here