Home Religion युवा समाज को प्रेरणा देगा जवाहर ताराचंद कौल चौक – मंगल प्रभात...

युवा समाज को प्रेरणा देगा जवाहर ताराचंद कौल चौक – मंगल प्रभात लोढ़ा

464
0

मुंबई। उपनगर मलाड पश्चिम में जवाहर ताराचंद कौल चौक का उद्घाटन करने के लिए महाविकास अघाड़ी सरकार के कैबिनेट मंत्री असलम शेख, भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ,फिल्म अभिनेता सुनील शेट्टी और भाजपा सांसद गोपाल शेट्टी विशेष रूप से पहुंचे।
ज्ञात हो कि जवाहर तारा चंद क़ौल ७० के दशक के फिल्म सुपरस्टार रहे है। जवाहर कौल ने कई सुपर हिट फिल्मो में अपने अभिनय का जादू बिखेरा है। २७ सितंबर १९२७ को जन्मे जवाहर कौल का संबंध श्रीनगर कश्मीर से है आप का परिवार भारत के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहर लाल नेहरू के परिवार का अंश है और उनसे सम्बंधित है। श्री कौल की प्रमुख फिल्मे ” पहली झलक ” ” पापी ” , ” अदालत ” ” दाग ” है जो उस समय सुपर हिट थी।
आप का देहांत अप्रैल १५ , २०१९ , को ९१ वर्ष की उम्र में हो गया था।

जवाहर कौल एक अच्छे अभिनेता ही नहीं समाज सेवक भी थे श्री कौल ने हमेशा से समाज की चिंता की और शिक्षा को बढ़ावा दिया। आज उनके बेटे प्राचार्य अजय कौल उसी मुहीम को आगे बढ़ाते हुए कार्य कर रहे है। अजय कौल अपने एकता मंच व चिल्ड्रेन वेल्फेअर सेंटर हाईस्कूल के माध्यम से सामाजिक और देश हित में कार्य करते हुए शिक्षा को हर वर्ग तक पहुंचाने में लगे है।

Jawahar Kaul Chawk at malad west , marve road

जवाहर कौल चौक का अनावरण उनकी स्मृति में बनवाया गया है। जिससे हमारा युवा समाज प्रेरणा ले और सामाजिक कार्य करते हुए देश की सेवा में आगे बढे। चौक के उद्घाटन समारोह में लगभग सैकड़ो लोगो ने भाग लिया जिसमे सभी राजनीतिक पार्टियों के लोग शामिल थे। प्राचार्य अजय कौल ने अपनी राजनीतिक सूझ बूझ का परिचय देते हुए शिक्षा के मंदिर में समाज के सभी लोगो को बुला कर एक नई ऊर्जा भरते हुए कला , संस्कृति और सिनेमा के उन सभी कलाकारों को प्रेरणा स्वरुप जवाहर कौल की स्मृति का अनावरण करवाया।

भाजपा अध्यक्ष मंगल प्रभात लोढ़ा ने इस अवसर पर कहा कि – ”युवा समाज को प्रेरणा देगा जवाहर ताराचंद कौल चौक , यह मात्र चौक नहीं है अपने आप में एक युग का इतिहास है जो समय समय पर दुहराया जायेगा।

Previous articleUP Election 2022: यूपी में छठें चरण के लिए थमा प्रचार का शोर, 10 जिलों की 57 सीट पर गुरुवार को होगा मतदान
Next articleSSAN MUSIC सान म्यूजिक कंपनी ने जारी किया म्यूजिक वीडियो ‘तेरे शहर में’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here