Home State गौ तस्करों ने किया पुलिस टीम पर हमला हरियाणा में गौ तस्करों...

गौ तस्करों ने किया पुलिस टीम पर हमला हरियाणा में गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई, तीन गिरफ्तार

206
0

फरीदाबाद, 15 फरवरी (भाषा) हरियाणा के फरीदाबाद में पुलिस की अपराध शाखा ने गौ तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक महिला समेत तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने यह जानकारी देते हुए बताया कि मंगलवार की सुबह पांच बजे पुलिस थाना धौज की टीम एक गोपनीय सूचना पर क्षेत्र में गौ तस्करों को पकड़ने गई थी कि इसी दौरान उन्होंने पुलिस दल पर हमला कर दिया।

उन्होंने बताया कि इसके बाद कार्रवाई करते हुए पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया और कुछ आरोपी फरार हो गये जिनकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि इस दौरान तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये। उन्होंने बताया कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ गौरक्षा अधिनियम, हिंसा करने, पुलिस दल पर हमला करने, सरकारी काम में बाधा डालने तथा अवैध हथियार अधिनियम की धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मंगलवार पांच बजे तड़के पुलिस थाना धौज की टीम एरिया में गश्त कर रही थी। इस बीच सूचना मिली कि धौज गांव में निजाम नामक व्यक्ति अपने घर के सामने गाय को काट रहा है। एसआई धर्मेंद्र की अगुवाई में टीम गठित की गई। टीम बताए गए स्थान पर पहुंची तो वहां पर आरोपित निजाम, बद्री, साजिद गाय को काट रहे थे। पुलिस को देखकर बाकी आरोपित फरार हो गए परंतु निजाम को जब पुलिस पकड़ने लगी तो मारने की नियत से उसने अपने हाथ में ली हुई कुल्हाड़ी पुलिस टीम की तरफ फेंक दी। हालांकि पुलिसकर्मियों पर कुल्हाड़ी लगते लगते रह गई और आरोपित निजाम को पकड़ लिया गया। टीम जैसे ही आरोपित को लेकर आने लगी तो उसने शोर मचा दिया और शोर सुनकर उसके घर से उसके कई साथी आ गए जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं। उसके साथियों में आरोपित बदरू, साजिदा, आयशा, मेहरूमा तथा उसकी बेटियां भी मौके पर पहुंच गई और लाठी-डंडों के साथ पुलिस पार्टी पर हमला करते हुए आरोपित निजाम को छुड़ाकर ले गए। इस हमले में पुलिसकर्मियों को काफी चोटें आईं तथा तीन पुलिसकर्मी घायल हो गए। पुलिस पार्टी ने इसकी सूचना तुरंत उच्च अधिकारियों को दी जिसके बाद पुलिस टीम को वापस बुलाया गया। पुलिस ने मौके से 120 किलो मांस, लोहे की तीन छुरियां, एक कुल्हाड़ी, एक सुआ और तराजू बाट अपने कब्जे में ले लिए।

एसीपी क्राइम सुरेंद्र श्योराण के मार्गदर्शन में क्राइम ब्रांच 17, 48, 56,65, बॉर्डर तथा थाना पुलिस की एक टीम तैयार की गई जिसमें करीब 35 से 40 पुलिसकर्मी शामिल थे। गठित की गई टीम आरोपितों को दोबारा पकड़ने के लिए गांव में गई जहां पर उन्होंने आरोपित साजिद उर्फ टिल्लम, बदरू तथा उसकी पत्नी मेहरून को मौके से काबू कर लिया। इस मामले में शामिल अन्य आरोपित निजाम, यूनि

Previous articleछत्तीसगढ़ के इस किसान ने निकाला यूरिया का देशी जुगाड़ गौ-मूत्र, दावा-पांच साल से प्रयोग, हर बार बेहतर पैदावार
Next articleकानपुर देहात में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की ऐतिहासिक सभा
चिराग सुन्दर लाल गुप्ता की टीम ने संभाला मोर्चा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here