Home Entertainment शार्ट फिल्म ‘आरोही’ की स्पेशल स्क्रीनिंग सम्पन्न

शार्ट फिल्म ‘आरोही’ की स्पेशल स्क्रीनिंग सम्पन्न

'आरोही' की स्टोरी और मेकिंग की विस्तृत चर्चा करते हुए निर्देशक देवेंद्र खन्ना ने बताया कि जिस किसी के सपने के पीछे उसकी मां का संघर्ष और जुनून होता है उसके सपने को पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही एक सपना था गरीब परिवार में जन्मी आरोही का, जिसे सूरो का ज्ञान था और वह जब अपने दोस्तों के बीच गाती थी तो सब वाह वाह कह उठते थे। लेकिन वह जिस घर में रहती थी जिस माहौल में रहती थी उसे देखकर वह अपने सपने को सच करने का सपना भी नहीं देख सकती थी लेकिन उसकी मां के कड़े संघर्ष ने आरोही को आखिरकार कामयाब गायिका बना दिया। मगर बेटी की कामयाबी का सुख भोगने से पहले ही वह जिंदगी की जंग हार जाती है, तभी अंतिम सांस लेते हुए बेटी को बिलखते हुए देख वह बेटी को बताती है एक इच्छा। क्या थी वो इच्छा?

483
0

माँ बेटी के जज्बातों और संवेदनाओं की एक अनकही कहानी को बयां करती लघु फिल्म ‘आरोही’ की
स्पेशल स्क्रीनिंग का आयोजन अंधेरी(वेस्ट) मुम्बई स्थित wheather स्टूडियो में किया गया। इस कार्यक्रम में कैलिफोर्निया यू एस ए से अवॉर्ड विनिंग निर्देशक जय डोगरा भी अपनी पत्नी के साथ पहुंचे, इनके साथ टेलीविजन की दुनिया के बिग डायरेक्टर आलोकनाथ दीक्षित, संगीत के महारथी दिलीप सेन, कॉमेडी के किंग सुनील पाल, वरिष्ठ फिल्म पत्रकार काली दास पाण्डेय, जाने माने गीतकार अमिताभ रंजन, तेजी से उभरे लेखक निर्देशक आर्यन सक्सेना, हरदिल अज़ीज़ अभिनेत्री सोशल वर्कर आरती नागपाल, साउथ स्टार अभिनेत्री तृष्णा प्रीतम, अभिनेता कमल घिमिरे, राजवीर कुंडू, अभिनेत्री निराली नामदेव, मनीषा, नई अभिनेत्री प्रिशा, रोशनी, फिल्म निर्मात्री अभिनेत्री नेहा बंसल आदि ने भी फिल्म को देखकर अपनी प्रतिक्रिया व शुभकामनाएं लेखक निर्माता निर्देशक देवेंद्र खन्ना को दी। वी एस नेशन और ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के संयुक्त तत्वाधान में निर्मित शार्ट फिल्म ‘आरोही’ में अभिनेता वीरेंद्र मिश्रा के अलावा सभी नए कलाकारों ने काम किया है। आरोही के शीर्षक किरदार को निभाया है राधिका धुरी ने। बाकी सह कलाकारों में भारती पवार, रीटा इस्सर, शिल्पा पेरुलेकर, शोभा बंसल, सविता मायकर, नमिता चौधरी,अमरदासन नायर प्रमुख है। इनके अलावा स्पेशल अपिरियंस में एडवोकेट राज कुमार तिवारी व सी ए डॉ महेश गौर भी दिखाई देंगे। विदित हो कि ताल म्यूजिक एंड फिल्म्स के बैनर तले निर्माता-निर्देशक देवेंद्र खन्ना 20 वर्ष पहले भी फिल्में व म्यूजिक वीडियो बना चुके हैं आज 20 वर्षो बाद इसी शॉर्ट फिल्म आरोही के जरिए देवेन्द्र खन्ना बतौर लेखक निर्देशक अपनी दूसरी पारी शुरू कर रहे हैं।
‘आरोही’ की स्टोरी और मेकिंग की विस्तृत चर्चा करते हुए निर्देशक देवेंद्र खन्ना ने बताया कि जिस किसी के सपने के पीछे उसकी मां का संघर्ष और जुनून होता है उसके सपने को पूरा करने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा ही एक सपना था गरीब परिवार में जन्मी आरोही का, जिसे सूरो का ज्ञान था और वह जब अपने दोस्तों के बीच गाती थी तो सब वाह वाह कह उठते थे। लेकिन वह जिस घर में रहती थी जिस माहौल में रहती थी उसे देखकर वह अपने सपने को सच करने का सपना भी नहीं देख सकती थी लेकिन उसकी मां के कड़े संघर्ष ने आरोही को आखिरकार कामयाब गायिका बना दिया। मगर बेटी की कामयाबी का सुख भोगने से पहले ही वह जिंदगी की जंग हार जाती है, तभी अंतिम सांस लेते हुए बेटी को बिलखते हुए देख वह बेटी को बताती है एक इच्छा। क्या थी वो इच्छा? क्या आरोही उसे पूरा कर पाती है ? इसके बाद की कहानी जानने के लिए आपको आरोही देखनी होगी। ‘आरोही’ को बहुत जल्द ही ओटीटी प्लेटफॉर्म व यूट्यूब पर रिलीज किया जाएगा। अगले प्रोजेक्ट के बारे में पूछने जाने पर निर्देशक देवेंद्र खन्ना ने बताया कि आरोही के बाद अगले महीने एक और शॉर्ट फिल्म ‘तलाक क्यूं’ रिलीज होगी। उसके बाद शॉर्ट फिल्म ‘पीड़ा के पांच दिन’ पर काम चल रहा है। बाकी एक सोशल शो डी डी1 के लिए और एक रियल्टी शो के साथ साथ एक हिंदी फीचर फिल्म पर भी काम चल रहा है, जिसकी शूटिंग राजस्थान में होगी। इसके साथ ही कुछ म्यूजिक वीडियो की भी तैयारी चल रही है जिसके लिए कलाकारों का चयन जारी है।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय

Previous articleमाँ ही पहली शिक्षिका, पहला स्कूल
Next articleगौ हत्या के शक में आदिवासियों की मॉब लिंचिंग, जांच के लिए पहुंची कांग्रेस ने किया बड़ा खुलासा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here