Home Religion पशुपालन और पशुओं के लिए काम कर रही मुंबई लीगल टीम की...

पशुपालन और पशुओं के लिए काम कर रही मुंबई लीगल टीम की एक और उपलब्धि नियम 4 के २०१७ अनुपालन के लिए भेजा था कानूनी नोटिस मिली सफलता

701
0

महाराष्ट्र – मुम्बई पशुपालन और पशुओं के लिए काम कर रही मुंबई लीगल टीम की एक और उपलब्धि सामने आई है। अधिवक्ता ध्रुव गुप्ता ने पिछले दिनों
जानवरों के प्रति क्रूरता जानवरों की देखभाल और रखरखाव नियम नियम ( ४ ) 2017 पीसीए (देखभाल और रखरखाव) नियम, 2017 के नियम 4 के अनुपालन के लिए कानूनी नोटिस मध्यप्रदेश सरकार और गुजरात राज्य के सम्बंधित विभाग को भेजा था।
जिस का प्रतिउत्तर सम्बंधित विभाग के अधिकारीयों ने भेजा और मामले की क़ानूनी नोटिस पर कार्यवाही करते हुए राज्य पशु कल्याण सलाहकार समिति का गठन किया। नोटिस के जवाब में मध्यप्रदेश के पशुपालन एवं डेरी के संचालक डॉ आरके मोहिया ने गठन की नोटिफेकशन की प्रति तक भेजते हुए अधिवक्ता को ज़वाब दिया।

वही अन्य लोगो ने भी गठन की ज़िम्मेदारी लेते हुएजल्द संज्ञान लेने को वादा किया है ज्ञात हो कि नोटिस में सभी राज्य सरकार/केंद्र शासित प्रदेशों को कानूनी नोटिस अधिनियम के अनुसार भेजा गया था कानूनी नोटिस की प्राप्ति पर, मध्य प्रदेश सरकार ने एक सप्ताह के भीतर राज्य पशु कल्याण बोर्ड का गठन किया और जानवरों की लागत और रखरखाव की अधिसूचना जारी करने की प्रक्रिया शुरू की.गुजरात सरकार ने भी जवाब दिया और हमारे नोटिस को कार्रवाई के लिए संबंधित विभाग को भेज दिया है।

Previous articleसैफी ने बनाया हिन्दू युवती को Love Jihad का शिकार… गौ मांस खाने करता था प्रताड़ित
Next articleपत्रकारों व् मीडियाकर्मियों के खिलाफ झूठे मुकदमों पर रोक लगाने की मांग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here