Home Nation संसद सत्र को प्रोडक्टिव बनाएं, जी20 की मेजबानी विश्व को भारत...

संसद सत्र को प्रोडक्टिव बनाएं, जी20 की मेजबानी विश्व को भारत की ताकत दिखाने का बड़ा मौका – प्रधानमंत्री मोदी

428
0

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले इसे प्रोडक्टिव बनाने की सभी सांसदों से अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि इस सत्र में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ को नए कार्यकाल की बधाई भी दी।

नई दिल्ली: संसद का शीतकालीन सत्र शुरू होने से पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने जी20 मेजबानी और युवा सांसदों को लेकर मीडिया से बातचीत की। यहां उन्होंने कहा कि ये काफी महत्वपूर्ण सत्र है। भारत वैश्विक मंच पर अपनी भागीदारी बढ़ता जा रहा है। जी20 की मेजबानी भारत को मिलना बहुत बड़ा अवसर है। ये भारत के सामर्थ्य को पूरे विश्व के सामने पेश करने का बड़ा मौका है। उन्होंने कहा कि विपक्ष से मेरी बात हुई है। सदन में देश को विकास की ऊंचाई पर ले जाने के लिए नए अवसर को ध्यान में रखकर महत्वपूर्ण निर्णय लिए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे भरोसा है कि विपक्ष भी इसमें साथ देगा। सभी पार्टी लीडर और फ्लोर लीडर से आग्रह है कि जो युवा सांसद है, उन्हें उज्जवल भविष्य के लिए चर्चाओं में ज्यादा अवसर दें।

पीएम मोदी ने बताया कि सत्र से पहले पक्ष और विपक्ष के कई सांसदों से उनकी अनौपचारिक बात हुई है। सभी सांसदों ने कहा कि सत्र में हल्ला और स्थगित होने के कारण देश के साथ ही युवा सांसदों का बड़ा नुकसान होता है। युवा सांसदों को इसकी पीड़ा है। इसलिए सदन का चलना बहुत जरुरी है। विपक्ष के सांसदों का कहना है कि डिबेट में हमें बोलने का मौका नहीं मिलता है। ऐसे में सभी पार्टी के नेताओं को इनकी वेदना को समझना चाहिए। सभी सांसदों से आग्रह है कि इस सत्र को प्रोडक्टिव बनाने का प्रयास करें।

मोदी ने सभापति धनखड़ को दी बधाई

पीएम मोदी ने कहा कि आज पहली बार उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ राज्यसभा के सभापति के रूप में कार्यकाल प्रारंभ करेंगे। ये उनका पहला दिन और पहला सत्र होगा। वह आज देश के गौरव को बढ़ाएंगे, सांसदों को प्रेरित करेंगे। पीएम मोदी ने इसके लिए उन्हें बधाई दी।

Previous articleक्‍या अल्‍पसंख्‍यक समाज से लिया उधार न लौटा पाने पर हाथ, पांव और प्राइवेट पार्ट काटना जायज : भाजपा
Next articleआप को बंपर फायदा तो भाजपा को भी नुकसान नहीं, सिर्फ कांग्रेस की हार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here