Home Religion बिहारसमाज अबूधाबी के यजमानी में बिहार समाज ने सरस्वती पूजा की

बिहारसमाज अबूधाबी के यजमानी में बिहार समाज ने सरस्वती पूजा की

415
0

GBB DESK – संयुक्त अरब अमीरात में अपनी संस्कृति की पहचान बनाए रखने को प्रतिबध्द ‘बिहार समाज अबू धाबी’ के सदस्यों ने सरस्वती पूजा का आयोजन किया और विश्व भर में रह रहे अपने सदस्यों को ऑनलाइन आरती तथा दर्शन कराया। विश्व भर में रह रहे बिहारी अपने उत्सवों को यजमानी के आधार पर मनाते हैं और हर बार एक देश पूजा व उत्सव का आयोजन मुख्य यजमान के रूप में करता है। इस वर्ष के सारे आयोजन का मुख्य यजमान ‘बिहार समाज अबूधाबी’ है।

साथ ही बिहार समाज अबू धाबी के सदस्यों ने ऑनलाइन रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया। इस संगीत उत्सव में बच्चो में बढ़ चढ़ के हिस्सा लिया। कार्यक्रम की शुरुआत रवि सिंह के द्वारा बनायीं गयी मूर्ति की पूजा एवं आरती से हुई।
संगीत कार्यक्रम में धनंजय सिंह ,अभिषेक कुमार,आदित्य भारद्वाज ,जय कुमार ,राजीव गुप्ता ,आदित्य ओझा ,नीलम झा ,शालिनी सिंह के गीत गए के समां बंधा वहीँ शाइना ,मनस्वी ,भावेश ने सरस्वती वंदना से लोगों को मंत्र मुक्ध किया। शाइना ने अपने नृत्य से और जानवी ने पियानो से सब का दिल जीता। किशोरी और गौरंग ने भजन प्रस्तुत किया।

इस कार्यक्रम में आये अतिथि नारायण मंदिर के स्वामी प्रणव देसाई , श्रीमद भागवत गीता ट्रस्ट के रमेश दवे और प्रसिद्ध चिकित्सक डॉक्टर स्वप्निल नागवेकर ने भारतीय संस्कृति और सरस्वती पूजा के महत्व पर प्रकाश डाला।
मंच का संचालन कुमार दिवाकर प्रसाद ने किया वही तकनीकी संचालन प्रवीण कुमार ने किया। जीतेन्द्र कुमार और नैना प्रसाद ने तकनीकी प्रसारण में संचालक प्रवीण कुमार को सहायता प्रदान की। इस आयोजन का आनंद अनेक देशों में रह रहे बिहार समाज के सदस्यों ने फेसबुक और यूट्यूब के माध्यम से उठाया।

Previous articleराष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग की महाराष्ट्र शासन को पड़ी डांट
Next articleकृषि एवं पशुपालन मंत्री जयप्रकाश दलाल ने किया सत्यवान ‘सौरभ’ के दोहा संग्रह ‘तितली है खामोश’ का विमोचन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here