Home Adventure एनएचएआई का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, 105 घंटे में बनाई 75...

एनएचएआई का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स, 105 घंटे में बनाई 75 किमी सड़क

हिंदुस्तान टाइम्स ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की शीर्ष राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण एजेंसी ने महाराष्ट्र में अमरावती और अकोला के मध्य लगभग 105 घंटे या 5 दिनों से भी कम समय में 75 किलोमीटर लंबे राजमार्ग का निर्माण किया। नितिन गडकरी ने इस उपलब्धि के लिए एनएचएआई की सराहना की।

238
0

भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने सड़क निर्माण के मामले में विश्व कीर्तिमान बना दिया, जिसे गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में शामिल किया गया है। सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने ट्विटर के माध्यम से इस उपलब्धि की घोषणा की।

हिंदुस्तान टाइम्स ऑटो की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की शीर्ष राष्ट्रीय राजमार्ग निर्माण एजेंसी ने महाराष्ट्र में अमरावती और अकोला के मध्य लगभग 105 घंटे या 5 दिनों से भी कम समय में 75 किलोमीटर लंबे राजमार्ग का निर्माण किया।

नितिन गडकरी ने इस उपलब्धि के लिए एनएचएआई की सराहना की।

उन्होंने ट्वीट किया, “यह पूरे देश के लिए गर्व का क्षण है। एनएचएआई की हमारी असाधारण टीम, सलाहकार और रियायतग्राही राजपथ इंफ्राकॉन प्राइवेट लिमिटेड और जगदीश कदम को एनएच-53 सेक्शन पर अमरावती और अकोला के मध्य सिंगल लेन में 75 किलोमीटर निरंतर बिटुमिनस कंक्रीट रोड बिछाने का गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स प्राप्त करने पर बधाई देते हुए खुशी हो रही है।”

उन्होंने आगे कहा, “मैं विशेष रूप से हमारे इंजीनियरों और कर्मचारियों को धन्यवाद देता हूँ, जिन्होंने इस असाधारण उपलब्धि को हासिल करने के लिए दिन-रात मेहनत की।”

राजपथ इंफ्राकॉन नामक एक निजी ठेकेदार ने 3 जून को सुबह 6 बजे रिकॉर्ड प्रयास शुरू किया। एजेंसी ने काम पूरा करने हेतु परियोजना प्रबंधक, राजमार्ग अभियंता, गुणवत्ता अभियंता, सर्वेक्षक एवं सुरक्षा अभियंता सहित लगभग 800 कर्मचारियों और 700 से अधिक श्रमिकों को तैनात किया था।

महाराष्ट्र में अमरावती और अकोला के बीच राष्ट्रीय राजमार्ग पर गिरने वाले खंड पर काम किया जा रहा है। यह खंड विशेष रूप से दस वर्षों से अधिक समय से खराब स्थिति में है।

Previous articleगोवंश भरकर ले जा रहे वाहन को पकड़ने के लिए नाकाबंदी
Next articleकश्मीर में आतंकी गतिविधियों के विरुद्ध आईआईटी मुंबई में कैंडल यात्रा निकाली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here