Home Politics नगर निगम चुनाव को दिल्ली में तीन दिनों तकड्राई डे

नगर निगम चुनाव को दिल्ली में तीन दिनों तकड्राई डे

507
0

नगर निगम चुनाव को दिल्ली में तीन दिनों तकड्राई डे, वोटिंग के दिन सुबह चार बजे से चलेंगी मेट्रो

राजधानी दिल्ली में 4 दिसंबर को नगर निगम चुनाव (MCD Election) के लिए वोटिंग होनी है। चुनाव से पहले आबकारी विभाग ने शुक्रवार से रविवार तक शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगाने का फैसला किया है। इसके अलावा दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने जानकारी साझा की है कि चुनाव के दिन सभी मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे से शुरू होंगी। एमसीडी के 250 वार्डों के वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होनी है।

क्यों बंद रहेंगी शराब की दुकानें ?

दिल्ली आबकारी विभाग कमिश्नर कृष्ण मोहन उप्पू ने बुधवार को बताया कि एक्साइज रूल्स 2010 के नियम 52 के तहत 2 से 4 दिसंबर तक और 7 दिसंबर को वोटों की गिनती के दिन ड्राई डे रहेगा। इस दिन शराब की दुकानें, क्लब, बार में शराब की ब्रिकी पर रोक होती है। नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली में 2 दिसंबर शुक्रवार को शाम 5.30 बजे से 4 दिसंबर शाम 5.30 तक ड्राई डे रहेगा। इसके अलावा 7 दिसंबर को वोटों की गिनती के दिन भी ड्राई डे यानि शराब की बिक्री पर प्रतिबंध रहेगा।

वोटिंग के दिन सुबह 4 बजे से चलेंगी मेट्रो

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) के मुताबिक 4 दिसंबर, 2022 (रविवार) को दिल्ली नगर निगम चुनाव के दिन सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो की ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह चार बजे से शुरू होंगी। ट्रेनें रविवार सुबह छह बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी। वहीं सुबह 6 बजे के बाद पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें सामान्य समय के मुताबिक चलेगी।

250 वार्डों में होने हैं चुनाव

दिल्ली नगर निगम चुनाव के लिए 4 दिसंबर को वोटिंग होगी। इस चुनाव में 1336 प्रत्याशी मैदान में हैं। भाजपा, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की उम्मीद है। चुनावी अभियान अब आखरी दौर में है। ऐसे में तीनों पार्टियों के प्रत्याशी जोर आजमाइश में लगे हुए दिखाई दे रहे हैं।

Previous articleगुजरात में फिर एक बार मोदी सरकार, पीएम मोदी का दावा 
Next articleनतीजे से पहले बागियों से सुलह की कोशिश में बीजेपी और कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here