Home Tech Entertainment फिल्म ‘भारत के अग्निवीर’ की घोषणा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की

फिल्म ‘भारत के अग्निवीर’ की घोषणा राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने की

272
0

मुम्बई। महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के हाथों फिल्म “भारत के अग्निवीर” की घोषणा हाल ही में की गयी। राज भवन में आयोजित हुये समारोह में महामहिम द्वारा फिल्म का पोस्टर लॉन्च किया गया और फिर क्लैप देकर फिल्म के निर्माण की घोषणा की गयी।
पुरुषोत्तम शर्मा के निर्देशन में बनने जा रही फिल्म की कहानी भारत सरकार द्वारा घोषित की गयी अग्निवीर स्कीम पर आधारित है। फिल्म में यह दर्शाया जाएगा कि यह योजना देश व युवाओं के लिये कितनी लाभदायक है।
फिल्म के बारे में जानकारी देते हुए निर्माता निर्देशक पुरुषोत्तम शर्मा कहते हैं कि जब भारत सरकार द्वारा अग्निवीर स्कीम की घोषणा की गयी तब अधिकतर लोगों ने इसका स्वागत किया और इसे सही करार दिया। दूसरी तरफ कुछेक ने विरोध किया और विरोध के नाम पर योजना का गलत प्रचार किया और हिंसा का मार्ग अपनाकर राष्ट्रीय संपत्ति को नुकसान भी पहुंचाया। युवाओं में योजना का दुष्प्रचार होता देख मुझे लगा कि फ़िल्म के माध्यम से युवाओं को इस योजना के बारे में सही ढंग मे समझाया जा सकता है और फिर फिल्म के निर्माण की योजना बनी।
फिल्म के निर्माण का स्वागत करते हुये महामहिम ने अपने भाषण में कहा, “यह बात लंबे समय से चलती आ रही है कि देश में युवाओं के लिये आर्मी की ट्रेनिंग आवश्यक हो। अब अग्निवीर योजना के तहत इस दिशा में देश ने कदम बढ़ा लिया है। अग्निवीर के तहत देश के सुरक्षा बलों को और ताकत मिलेगी और ताकत में इजाफा हुआ देख कोई भी देश हमारे देश को आंख दिखाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। सच तो यह भी है कि राष्ट्र है तो हम हैं। ऐसे में राष्ट्र की सुरक्षा से कभी समझौता नहीं करना चाहिए। अग्निवीर योजना से युवाओं में देशभक्ति का जज्बा बढ़ेगा। साथ ही अनुशासन के प्रति और जागरुकता बढ़ेगी। मैं इस योजना पर बन रही फ़िल्म के लिये सफलता की कामना करता हूँ।
महंत रविन्द्र पुरी क्रिएशन व सत्या ऑनलाइन प्रोडक्शन के बैनर के अंतर्गत निर्माण की जा रही इस फिल्म के अन्य निर्माता हैं महेश प्रताप सिंह, विनीत गर्ग व डॉ. विजय मिश्रा। फिल्म की अधिकतर शूटिंग उत्तराखंड में की जाएगी और आर्मी द्वारा भी पूरा सहयोग देने की बात कही गयी है।
इस फ़िल्म को 23 जनवरी को प्रदर्शित करने की योजना है। फिलहाल कलाकारों के चयन की प्रक्रिया जारी है और फ़िल्म से जो आय होगी उसका 40 प्रतिशत आर्मी वेलफेयर फंड में दिया जाएगा।

Previous articleगुलाम नहीं रहे अब कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद
Next articleलंदन. बोरिस जॉनसन के बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री बनने की दौड़ में शामिल भारतवंशी ऋषि सुनक को हाल में लंदन में गौ पूजा करते देखा गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here