Home Fashion खूबसूरत त्वचा के स्मार्ट आइडियाज

खूबसूरत त्वचा के स्मार्ट आइडियाज

296
0

फौजिया नसीम शाद – 

त्वचा पर मुंहासे, आंखों के नीचे डार्क सर्कल, झुर्रियां, झाइयां, ब्लैक हैड्स, शुष्क तो कभी तैलीय त्वचा जैसी समस्याएं जहां हमारी त्वचा को खराब कर खूबसूरती को ग्रहण लगाती है वहीं हमारे आत्मविश्वास को भी कम करती हैं। इसलिए बहुत आवश्यक है कि समय रहते ही हम अपनी त्वचा संबंधी समस्याओं का समाधान कर लें। यहां दिए गए स्मार्ट आइडियाज को अपनाकर आप भी अपनी त्वचा को खूबसूरत और आकर्षक बना सकती हैं। 

शुष्क त्वचा : एक अंडे की जर्दी में दो चम्मच जैतून का तेल मिक्स करके चेहरे पर सूखने तक लगाएं। इस पैक का प्रयोग शुष्क त्वचा की समस्या का समाधान कर उसे नरम, मुलायम और आकर्षक बनाता है। 

त्वचा की नमी : त्वचा को माइश्चराइज करने के लिए केले के पल्प में शहद और दही को मिक्स करके मिश्रण तैयार कर लें, इस मिश्रण को लगभग दस मिनट के लिए त्वचा पर लगाएं। 

त्वचा का पोषण : मसूर की दाल के पाउडर में शहद और गुलाब जल को मिक्स करके त्वचा पर लगभग पंद्रह मिनट के लिए लगाएं। सूखने पर हल्के हाथों से मलते हुए साफ कर लें। इसका प्रयोग त्वचा को पोषण देने के साथ रंगत में भी आश्चर्यजनक निखार लाता है।

निखरी रंगत : टमाटर के पल्प में पुदीने का रस मिक्स करके त्वचा पर लगभग पंद्रह मिनट के लिए लगाएं, इसके
प्रयोग से त्वचा की रंगत में आकर्षक निखार आता है।

मुंहासों युक्त त्वचा : पुदीने की ताजा पत्तियों को पीसकर उसमें खीरे और नींबू का रस समान मात्रा में मिक्स करके त्वचा पर लगभग पंद्रह मिनट तक लगाकर रखें, इसके प्रयोग से जहां मुंहासों की समस्या का समाधान होगा वहीं त्वचा भी दाग-धब्बों रहित हो जाएगी।

ब्लैक हैड्स : आलू और खीरे का रस समान मात्रा में मिलाकर आंखों के आसपास काटन की सहायता से लगभग दस मिनट तक लगाकर रखें, इसके प्रयोग से इस समस्या का समाधान होगा।

काले धब्बे : नींबू का रस खीरे के रस में मिक्स करके त्वचा पर लगभग दस मिनट के लिए लगा कर रखें, इसका प्रयोग त्वचा के काले धब्बों की समस्या का समाधान करता है। (विभूति फीचर्स)

Previous articleअभिनेता सनी कौशल ने रिलीज़ किया अपना पहला हिप-हॉप सांग ‘झंडे’
Next articleप्रधानमंत्री ने स्वच्छता अभियान में हिस्सा लिया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here