Home Nation गौ तस्कर साथ पुलिस की मुठभेड़

गौ तस्कर साथ पुलिस की मुठभेड़

289
0
झाँसी : गोवध अधिनियम में वाँछित 25 ह़जार रुपए के इनामी बदमाश को पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। बदमाश ने भी पुलिस पर गोलियाँ चलाई, मगर वह पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया, जबकि उसका साथी वहाँ से भाग निकला।
रक्सा थाने की डोंगरी चौकी प्रभारी निर्मल सिंह पुलिस बल के साथ ग्राम डेली में पुल के पास चेकिंग कर रहे थे। इसी दौरान बिहारी तिराहे की ओर से एक बाइक पर सवार दो युवक आते दिखे। रुकने का इशारा किया तो युवक ग्राम बाजना को जाने वाली सड़क की ओर भाग निकले। इसकी जानकारी चौकी प्रभारी ने वायरलेस सेट पर कण्ट्रोल को दी।
सूचना मिलते ही रक्सा थाना प्रभारी जितेन्दर सिंह तक्खर व सीपरी बा़जार थाना प्रभारी निरीक्षक देवेश शुक्ला ने पुलिस बल के साथ बाजना जाने वाले मार्ग को घेर लिया। रक्सा थाना प्रभारी को देख बचने के लिए बाइक सवार एक युवक ने गोली चला दी। थानाध्यक्ष ने जवाबी फायर किया जो बाइक सवार एक युवक को गोली लग गई और वह गिर गया, जबकि उसका साथी अँधेरे का लाभ उठाते हुए वहाँ से भाग गया। पुलिस के अनुसार घायल युवक ने अपना नाम मथुरा के फराह थाना क्षेत्र स्थित व्यापारी मण्डी निवासी फारूख बताया।
उसके पास से पुलिस ने 315 बोर का एक तमंचा, दो ़िजन्दा, एक मिस व एक खोखा कारतूस, एक बाइक, पॉकेट डायरी, मोबाइल फोन, एफआइआर की कॉपी आदि बरामद की। थाना प्रभारी रक्सा के अनुसार मुठभेड़ में पकड़ा गया युवक सीपरी बा़जार थाने में गोवध निवारण अधिनियम व 7 सीएलए ऐक्ट के तहत वाँछित था।
उस पर झाँसी पुलिस ने 25 ह़जार रुपए का इनाम घोषित कर रखा था। फारूख ने बताया कि वह अपने ऊपर दर्ज मु़कदमे के सिलसिले में झाँसी के वकील से मिलने आया था। घायल युवक को उपचार के लिए मेडिकल कॉलिज ले जाया गया। पुलिस के अनुसार इस गोवध अधिनियम के मामले में पहले ही 4 आरोपी जेल जा चुके हैं और सभी पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्यवाही की गई है।
Previous articleबेरोजगारी में नंबर वन हरियाणा: युवाओं के साथ खेलती सरकार, क्यों नहीं हो रही भर्तियां?
Next articleगुलाम नहीं रहे अब कांग्रेस के गुलाम नबी आजाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here