Home National टावर के टॉप पर हाथ जोड़ एक पैर पर खड़ा हो गया...

टावर के टॉप पर हाथ जोड़ एक पैर पर खड़ा हो गया हनुमान भक्त नौशाद

189
0
मैनपुरी: यूपी के मैनपुरी जिले में हैरान करने वाला मामला सामने आया है. खुद को हनुमान भक्त बताने वाला युवक नौशाद हिंदू मुस्लिम भाईचारा बनाने के लिए करहल स्थित मोबाइल टावर पर चढ़ गया. मोबाइल टावर पर चढ़ने के बाद हनुमान भक्त नौशाद ने टॉवर के टॉप पर पहुंचकर एक पैर पर खड़े होकर हनुमान स्तुति भी की. युवक के मोबाइल टॉवर पर चढ़ने की सूचना के बाद तहसीलदार अभय राज पांडेय मौके पर पहुंच गए और युवक को नीचे उतारने के प्रयास करने लगे. जिसके बाद हनुमान भक्त नौसाद ने नीचे उतरने के नाम पर प्रशासन के सामने अनोखी शर्त रख दी.
हनुमान भक्त नौशाद ने प्रशासन से हिन्दू मुस्लिम एकता की मिसाल कायम करने के लिए हिंदू और मुस्लिम युवकों को गले लगवाने की बात कही और इसके बाद ही नीचे उतरने की हिदायत भी दे दी. जिसके बाद प्रशासन ने उसकी मांग मानते हुए तत्काल हिंदू और मुस्लिम संप्रदाय के लोगों को मौके पर बुलाया और गले लगवाने के साथ मिलजुल कर रहने की शपथ भी दिलाई. जिसके बाद हनुमान भक्त नौशाद टावर से नीचे उतरा.
कौन है हनुमान भक्त नौशाद?
मोहल्ला फकीरान का निवासी है और खुद के हनुमान भक्त होने का दावा करता है. नौशाद ने बताया कि एक मुस्लिम होने के बाद भी उसकी हिंदू धर्म में आस्था है. वह हिंदू धर्म के सभी देवी-देवताओं की नियमित पूजा भी करता है. वह कस्बे के ही बजरंग बली मोटा मंदिर के हनुमान जी को बहुत मानता है. लेकिन उसके समाज के कुछ लोग उसका मजाक बनाते हैं और विरोध करते हैं.
सीने पर गुदाया “न हिन्दू बुरा न मुसलमान बुरा- इंसान बुरा”
हनुमान भक्त नौशाद ने हिंदू मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करने के लिए अपने सीने पर “न हिन्दू बुरा न मुसलमान बुरा- इंसान बुरा” लिखा लिया है. उसके अनुसार ईश्वर ने जन्म देने से पहले किसी को भी हिन्दू और मुसलमान नहीं बनाया. समाज ने धर्मों की लकीर खींचकर लोगों के दिलो में खटास पैदा कर दी और जाति धर्म मे बांटकर अलग कर दिया.
Previous articleAnil Deshmukh Bail: अनिल देशमुख को बॉम्बे हाई कोर्ट से मिली जमानत, मनी लॉन्ड्रिंग मामले में हुई थी गिरफ्तारी
Next articleखुलके जीने की आज़ादी और सच्चे प्यार की तलब में नारीत्व की एक पहेली है ‘प्यारी’, डॉली तोमर की है सशक्त भूमिका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here