Home Religion भारतरत्न लता मंगेशकर पर डाक टिकट जारी करें: जगदीश पुरोहित

भारतरत्न लता मंगेशकर पर डाक टिकट जारी करें: जगदीश पुरोहित

534
0

मुंबई 10 फरवरी 2022 -लता दीनानाथ मंगेशकर ग्रामोफोन रिकॉर्ड संग्रहालय की तत्वाधान से मुंबई में लता गुण गान सभा का आयोजन हुआ।

इस कार्यक्रम में लता दीदी पर बोलते हुए सुमन चौरसिया ने यह बताया की बसंत पंचमी को मां सरस्वती ने अपनी वीणा के तार छेड़ने और उसे स्वर देने के लिए हमारे प्रिय लता मंगेशकर जी को अपने साथ ले गई। लता जी के ऊपर लिखी हुई लता समग्र पुस्तक जानकारी सभा में साझा की गई।

इस कार्यक्रम के संयोजक फिल्मसोंग्स.कॉम के जगदीश पुरोहित ने मांग की है कि विश्व विख्यात गायक भारतरत्न लता मंगेशकर के ऊपर भारत सरकार को डाक टिकट जारी करना चाहिए और इस के लिए कोई सामग्री की आवश्यकता हो तो संग्रहालय उसे तुरंत उपलब्ध कराएगा।

संग्रहालय ने अपने खजाने में लता मंगेशकर के अलावा कई हस्तियां और फिल्म व संगीत जगत की कहीं रिकॉर्ड, ग्रंथ, समाग्री इत्यादि संग्रह रहती है और सुचारू रूप से चलाने के लिए ₹51000 का अनुदान राशि आदर्श होटल की तरफ से दी गई।

लतादीदी ही स्वर सरस्वती हैं: सुमन चौरसिया

इस कार्यक्रम में मौजूद गणमान्य व्यक्तियों में रमेश चौरसिया (संगीत प्रेमी), भगवान कदम संगीत संग्राहक, पारस जैन गायक, अनुराधा चौरसिया, महाराष्ट्र प्रदेश चौरसिया समाज अध्यक्ष, मोहन चूड़ीवाला व अन्य गणमान्य व्यक्तिय मौजूद थे। इस कार्यक्रम के स्थान हेतु होटल आदर्श अन्नपूर्णा के मनीष पुरोहित का भी विशेष आभार माना गया। कार्यक्रम का संचालन सुमन चौरसिया, राजेश खेराड़ा ने आभार व्यक्त किया।

Previous articleमहाराष्ट्र में दरिंदगी: पालघर में नौकरी का झांसा देकर नाबालिग के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक गिरफ्तार
Next articleप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के छोटे भाई प्रह्लाद मोदी तथा संजय श्रवण ने स्वर कोकिला भारत रत्न लता जी के घर जाकर शोक व्यक्त कर श्रधांजलि अर्पित की

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here