Home Religion बनने जा रही हैं दुल्हन, तो इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए ट्राई...

बनने जा रही हैं दुल्हन, तो इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए ट्राई करें ये स्पेशल फेस पैक

386
0

Face Pack For Instant Glow: शादी (Marriage) का दिन हर लड़की के लिए बेहद खास होता है. उस दिन वो दुनिया की सबसे सुंदर दुल्हन (Bride) दिखना चाहती है और इसके लिए वो हर जतन करती है. महंगे से महंगा पार्लर, लहंगा, ज्वैलरी सब कुछ बुक करती है. लेकिन कई बार इसके बावजूद भी चेहरे पर नेचुरल ग्लो की कमी रह जाती है. ऐसे में अगर आप चाहें तो नैचुरल इंस्टेंट ग्लो पाने के लिए घर में बने ये स्पेशल फेस पैक (Face pack) ट्राई कर सकती हैं. ये फेस पैक एकदम हर्बल हैं और इनके साइड इफेक्ट्स होने का डर भी आपको नहीं होगा. इतना ही नहीं इन फेस पैक को बनाना और इस्तेमाल करना भी बहुत ही आसान है. तो आइये जानते हैं कि इन फेस पैक को किस तरह से बनाया और इस्तेमाल किया जा सकता है.

चंदन-केसर फेस पैक

चंदन-केसर फेस पैक बनाने के लिए आप दो-तीन बड़ा चम्मच कच्चा दूध लें. इसमें एक चुटकी केसर मिक्स कर के करीब पंद्रह मिनट के लिए रख दें. जिससे केसर का असर दूध में आ सके. इसके बाद इस दूध और केसर के मिक्सचर में दो चम्मच चंदन पाउडर मिलाकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें.

इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे और अपनी गर्दन पर अच्छी तरह से अप्लाई करें. इसके बाद इस पैक को करीब बीस मिनट लगा रहने दें, फिर सादे पानी से धो लें.

बादाम-दूध फेस पैक

बादाम-दूध फेस पैक बनाने के लिए सबसे पहले सात-आठ बादाम को करीब चार बड़े चम्मच दूध में रात भर के लिए भिगोकर रख दें. सुबह बादाम को दूध के साथ बारीक पीसकर गाढ़ा पेस्ट तैयार कर लें. इसके बाद इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह से लगायें और करीब बीस मिनट के लिए ऐसे ही लगा रहने दें. इसके बाद दो मिनट गोलाई में मसाज करके सादे पानी से साफ़ कर लें.

Previous articleअंडर-19 वर्ल्ड कपः भारत पांचवी बार बना चैंपियन
Next articleमात्र गाय का दूध ही नन्ने बच्चे को पिलाया जाता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here