Home Entertainment फिल्म निर्माता अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ को बेस्ट आईटी सर्विसेज के लिए इंटरनेशनल...

फिल्म निर्माता अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ को बेस्ट आईटी सर्विसेज के लिए इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा मिला प्रतिष्ठित अवार्ड

फिल्म निर्माता अशोक प्रसाद 'अभिषेक' को बेस्ट आईटी सर्विसेज के लिए इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा मिला प्रतिष्ठित अवार्ड

330
0
इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा बेस्ट आईटी सर्विसेज 2022 के लिए आईटी प्रोफेशनल अशोक प्रसाद अभिषेक को प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया। ह्यूमन राइट्स काउंसिल के एंटरटेनमेंट क्षेत्र के अध्यक्ष सोनू कुंतल के हाथों अशोक प्रसाद अभिषेक को यह ट्रॉफी मिली। कोलकाता के मूल निवासी अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ ने लंदन से उच्च शिक्षा हासिल की। अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ को आइटी बिजनेस और इवेंट मैनेजमेंट का कमाल का अनुभव है और अपने कार्यों में वह उन सभी एक्सपीरियंस का भरपूर इस्तेमाल करते हैं। यही वजह है कि इंटरनेशनल ह्यूमन राइट्स काउंसिल द्वारा अशोक प्रसाद अभिषेक को बेस्ट आईटी सर्विसेज 2022 के लिए प्रतिष्ठित अवार्ड से सम्मानित किया गया है। वह इस सम्मान को पाकर बेहद उत्साहित हैं।
बहुमुखी प्रतिभा के धनी अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ ने सन 2000 में आईई एरा आईटी से अपनी जर्नी स्टार्ट की, आईई एरा ट्रेंडिंग कंपनी का निर्माण कर के उन्होंने अपनी व्यवसायिक यात्रा को और अधिक विस्तार दिया।
फिलवक्त अशोक प्रसाद ‘अभिषेक’ फिल्म निर्माण के क्षेत्र में क्रियाशील हैं। वो अपने बैनर आईईव एरा फिल्म्स के बैनर तले हिंदी सहित कई रीजनल भाषाओं की फिल्मे भी प्रोड्यूस कर रहे हैं। उन्होंने रवि किशन, दिनेश लाल यादव निरहुआ और मनोज तिवारी सहित कई चोटी के कलाकारों के साथ काम किया है। वह कई बेहतरीन शार्ट फिल्मों के जाने-माने निर्माता और निर्देशक भी हैं। हाल ही में उन्होंने भोजपुरी फिल्म जगत के चर्चित सिंगर व अभिनेता दिनेशलाल यादव निरहुआ के जीवन वृत पर आधारित भोजपुरी की पहली बायोपिक फिल्म ‘ अभिनेता से राजनेता’ के निर्माण की घोषणा की है। यह फ़िल्म बहुत जल्द ही फ्लोर पर जाने वाली है।
संतोष मिश्रा इसके लेखक और निर्देशक हैं। इस फिल्म में दिनेशलाल यादव ‘निरहुआ’ के साथ रवि किशन और मनोज तिवारी भी विशेष भूमिका में होंगे। वहीं पाखी हेगड़े और आम्रपाली दुबे भी इस फिल्म का विशेष आकर्षण होंगी।
प्रस्तुति : काली दास पाण्डेय
Previous articleदिहाड़ी मजदूरों की समस्याओं को लेकर फिल्म स्टूडियो सेटिंग एंड अलाइड मजदूर यूनियन की राज्यपाल से भेंट
Next articleमानव कल्याण में सहभागिता निभाती है ब्रह्माकुमारी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here