Home National Farmers Protest Update : किसानों ने अब 6 मार्च को दिल्ली कूच...

Farmers Protest Update : किसानों ने अब 6 मार्च को दिल्ली कूच करने का बड़ा ऐलान

चंडीगढ़ /बठिंडा : कुछ दिनों के शांतिपूर्ण विरोध के बाद फिर से एक बार हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर संघर्ष देखने को मिल सकता है. दरअसल किसान संगठनों ने एक बार फिर से दिल्ली कूच करने का बड़ा ऐलान कर दिया है.

34
0

चंडीगढ़ /बठिंडा : कुछ दिनों के शांतिपूर्ण विरोध के बाद फिर से एक बार हरियाणा-पंजाब के शंभू और खनौरी बॉर्डर पर संघर्ष देखने को मिल सकता है. दरअसल किसान संगठनों ने एक बार फिर से दिल्ली कूच करने का बड़ा ऐलान कर दिया है.

6 मार्च को किसानों का दिल्ली कूच : किसान आंदोलन की अगुवाई कर रहे किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने जानकारी देते हुए बताया है कि 6 मार्च को अब किसान दिल्ली की ओर कूच करेंगे. खनौरी बॉर्डर पर डेड मिले पंजाब के युवा किसान शुभकरण सिंह की अंतिम अरदास के दौरान मंच से ये फैसला लिया गया है.

10 मार्च को रोकी जाएंगे ट्रेनें : वहीं किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने कहा कि 10 मार्च को किसान दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक देश भर की रेल पटरियों पर बैठेंगे और ट्रेनों को रोकेंगे. साथ ही उन्होंने कहा कि वे पंजाब सरकार से मांग करेंगे कि आंदोलन के दौरान जख्मी लोगों के केस में अलग से एफआईआर की जाए.

सरकार ने पाकिस्तान-चीन जैसा बॉर्डर बनाया” : किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने देश भर के किसानों से अपील करते हुए कहा कि वे अपने-्अपने साधन से दिल्ली के लिए कूच करे. चाहे वे ट्रेन से आए या फिर बस से या फिर फ्लाइट से. सरवन सिंह पंढेर ने इस दौरान सरकार पर आरोप भी लगाया कि हरियाणा-पंजाब के बॉर्डर को पाकिस्तान-चीन बॉर्डर जैसा बना दिया गया है. ड्रोन का इस्तेमाल कर किसानों पर आंसू गैस के गोले दागे जा रहे हैं. पंजाब-हरियाणा के बॉर्डर पर दीवारें खड़ी कर दी गई है जिससे किसानों को दिल्ली जाने से रोका जा सके.

 

 

Previous articleगौ मांस के साथ ग्रामीण गिरफ्तार
Next articleकांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी दमन और दीव से चुनाव लड़ सकती हैं

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here