Home Feature News धोए पैर और लिया आशीर्वाद, मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर यूं...

धोए पैर और लिया आशीर्वाद, मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर यूं नजर आए पीएम नरेंद्र मोदी

248
0

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मां हीराबेन 18 जून 2022 को सौ साल की हो गईं। हर साल की तरह इस साल भी मां के जन्मदिन पर पीएम उनसे मिलने गांधीनगर पहुंचे। मां के जन्मदिन पर उनसे मुलाकात की कुछ तस्वीरें प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया में पोस्ट की हैं।

मां हीराबेन के 100वें जन्मदिन पर मिलने पहुंचे पीएम मोदी ने शॉल गिफ्ट किया और उनके पैर पखारे। पीएम मोदी ने मां हीराबेन से मुलाकात की तस्वीरें अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से साझा भी कीं, जिसपर यूजर्स की तरफ से ढेरों प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। पीएम मोदी ने कहा, “मां, ये सिर्फ एक शब्द नहीं है, जीवन की वो भावना है, जिसमें स्नेह, धैर्य, विश्वास, कितना कुछ समाया है। मेरी मां, हीराबा आज 18 जून को अपने सौवें वर्ष में प्रवेश कर रही हैं, उनका जन्म शताब्दी वर्ष प्रारंभ हो रहा है। मैं अपनी खुशी और सौभाग्य साझा कर रहा हूं।”

शनिवार सुबह अपनी मां का आशीर्वाद लेने के बाद पीएम मोदी पावागढ़ के महाकाली मंदिर पर ध्वज लहराएंगे। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी वडोदरा में 21 हजार करोड़ की खेड़ा, आणंद, वडोदरा पंचमहल और छोटा उदयपुर जिले में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएम मोदी हेरिटेज फॉरेस्ट में यात्रा करेंगे और इसके बाद वे वडोदरा में 12 बजे गुजरात गौरव अभियान में हिस्सा लेंगे। पीएम मोदी द्वारा शुरू की जाने वाली परियोजनाओं में रेलवे की 16,000 करोड़ रु की परियोजनाएं भी शामिल हैं। इस दौरे पर पीएम मोदी प्रधानमंत्री आवास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे या 1,41,000 परिवारों के लिए आवास परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। प्रधानमंत्री मोदी महिलाओं में कुपोषण से निपटने के लिए मुख्यमंत्री मातृ शक्ति योजना भी शुरू करेंगे।

आदिवासी बहुल तहसीलों में ‘पोषण सुधा योजना’ शुरू करेंगे। गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं को अधिक पोषण उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने प्रायोगिक स्तर पर दाहोद, वलसाड, महीसागर, छोटा उदयपुर और नर्मदा सहित 5 आदिवासी बहुल जिलों की 10 तहसीलों में ‘पोषण सुधा योजना’ लागू की थी, जिसका विस्तार किया जाएगा और सभी 14 आदिवासी बहुल जिलों की 106 तहसीलों को इसके अंतर्गत शामिल किया जाएगा।

Previous articleDIGITAL INDIA IN EUROPEAN CONTINENT,NPCI to launch UPI RuPay Cards in France;
Next articleयूरोप में भारत के आमों को बढ़ावा दे रहे पीयूष गोयल, किया मैंगो फेस्टिवल का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here