Gau Mata Ka Video: इंसान और जानवरों का रिश्ता हमेशा से ही प्यारा रहा है. एक बार आवाज देने से ही जानवर उन लोगों के पास भागे चले आते हैं, जो उनका खूब ख्याल रखते हैं. जानवर अपने मालिक की उदासी को बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं. हालांकि कई बार इंसान और जानवरों के बीच का रिश्ता खतरनाक मोड भी ले लेता है. कहीं कोई इंसान जानवर पर डंडे चलाता दिख जाता है तो कभी कोई जानवर इसानों पर हमला करते हुए दिख जाता है. लेकिन अभी जो वीडियो सामने आया है वो हर किसी के दिल को छू रहा है. इसमें एक किसान की उदासी को उसके पालतू जानवर देख नहीं पाते हैं और उसके साथ-साथ खुद भी उदास हो जाते हैं.

हताश किसान को जानवरों ने संभाला

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक किसान जमीन पर घुटनों पर सिर रखकर बैठा हुआ है. उसे देख साफ मालूम चलता है कि वो किसी बात से परेशान है और निराशा में डूबा हुआ है. अपने मालिक की ये हालत उसके पालतू जानवरों से नहीं देखी जाती है. बारी-बारी सभी उसके पास पहुंचने लगते हैं. सबसे पहले पालतू डॉगी उसे देखने आते हैं पर किसान कोई रिस्पॉन्स नहीं देता है. डॉगी जाकर गायों और गधों को बुला लाते हैं. सभी गाय मिलकर किसान का हाल देखने के लिए आती है और उसे गले लगा लेती हैं.

सोशल मीडिया पर यह वीडियो आते ही तेजी से वायरल होने लगा है. इसमें जिस तरह गायें किसान को दुलार कर रही हैं वैसा नजारा देख हर कोई इमोशनल हो रहा है. वीडियो इतना प्यारा है कि लोग बार-बार इसे देखना पसंद कर रहे हैं. वीडियो को @1hakankapucu नाम के ट्विटर हैंडल से शेयर किया गया है. कैप्शन में लिखा गया है, “यह सबूत है कि जानवर इंसानों को खुश करने के लिए हर कदम उठाते हैं. यह किसान दुखी है. सबसे पहले, कुत्ते उसे खुश करने की कोशिश करते हैं. जब वे नहीं कर पाते, तो वे गायों और गधों को बुलाते हैं.दयालुता सर्वश्रेष्ठ लाती है.”

 

Previous articleसयाजी शिंदे बजफ्लिक्स ओटीटी की वेब सीरीज ‘जेन जेड झोलर्स’ में निभा रहे हैं प्रेरक भूमिका
Next articleसहारनपुर मंडल में देश का पहला गौ-अभ्यारण्य पुरकाजी में बन रहा है- हृषिकेश भास्कर यशोद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here