Home News विश्व पर्यावरण दिवस पर सनटेक ने नायगांव के एक पार्क को किया...

विश्व पर्यावरण दिवस पर सनटेक ने नायगांव के एक पार्क को किया सुशोभित

377
0

मुंबई। किसी भी पार्क में, हरियाली के बीच, रंगीन फूलों, तितलियों के नज़ारों, पंछियों की चहचहाट का लुफ्त उठाते हुए टहलना मन में नयी ताज़गी, ख़ुशी भर देता है। नायगांव पूर्व के निवासियों को यह ख़ुशी प्रदान करते हुए सनटेक फाउंडेशन ने स्थानीय अधिकारीयों की मदद से विश्व पर्यावरण दिवस पर नायगांव में तिवरी में एक पार्क को सुशोभित किया। आसपड़ोस का इलाका स्वच्छ और हराभरा हो, बच्चों और वयस्कों के खेलने, टहलने के लिए अच्छी जगह हो इस उद्देश्य से सनटेक फाउंडेशन ने यह पहल की।
समुदायों की स्थिति में सुधार लाने और लोगों को पर्यावरण के अनुकूल, स्थिर जीवन शैली अपनाने में सक्षम बनाने के लिए पर्यावरण की सुरक्षा करने में सनटेक रियल्टी का सनटेक फाउंडेशन हमेशा से सबसे आगे रहा है।


सनटेक रियल्टी की कस्टमर एक्सपीरियन्स एवं जलिस्ट अनुपमा खेतान ने कहा, “हमारा संगठन पर्यावरण के अनुकूल जगहों के विकास के लिए प्रतिबद्ध है और हम मानते हैं कि विकास हमारे प्रोजेक्ट्स की सीमाओं के भीतर सीमित नहीं होना चाहिए। समुदायों को बेहतर बनाने में हम पर्यावरण और पर्यावरण के अनुकूल जीवन को बढ़ावा देने वाले सामाजिक कार्यों के समर्थन के लिए लगातार प्रयासशील हैं।
नायगांव में कम्युनिटी पार्क विकसित करने की सनटेक की यह पहल पूरे पर्यावरण और समाज की भलाई के लिए लोगों को हरित पहल में शामिल करने के लिए पर्यावरण के अनुकूल जगह बनाने के लिए की जा रही है। सनटेक ने नायगांव के तिवरी में इस 450 वर्गमीटर के पार्क के विकास में मिट्टी और खाद भरने के साथ-साथ लॉन घास और विभिन्न प्रकार के पौधे और झाड़ियां भी दी हैं, जिनमें कॉलियान्ड्रा ब्रेविप्स (पाउडर पफ), टेकोमा स्टैंस (येलो बेल्स), मुरैया पैनिकुलता (नारंगी चमेली), नेरियम ओलियंडर (मीठी सुगंधित भारतीय ओलियंडर), हिबिस्कस वेरीगेटेड (जावाकुसुम) और अन्य शामिल हैं।

Previous articleभारतीय फिल्म इंडस्ट्री की पहली महिला टेक्नीशियन सरस्वतीबाई फाल्के की 80वीं पुण्यतिथि के अवसर पर आयोजित ‘बैकबोन अवार्ड समारोह’ सम्पन्न
Next articleसाहित्य के माध्यम से सेतु निर्माण

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here