Home Travel ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में ‘रामबाग पैलेस’ विश्व के नंबर 1 होटल रैंकिंग...

ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में ‘रामबाग पैलेस’ विश्व के नंबर 1 होटल रैंकिंग से सम्मानित

345
0

मुंबई। भारत की सबसे बड़ी हॉस्पिटैलिटी कंपनी, इंडियन होटल्स कंपनी (आईएचसीएल) ने घोषणा की है कि रामबाग पैलेस, जयपुर को दुनिया की सबसे बड़ी ट्रेवल साइट, ट्रिपएडवाइज़र ने प्रतिष्ठित 2023 ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में विश्व के नंबर 1 होटल का रैंकिंग देकर सम्मानित किया है।

पुनीत छटवाल (मैनेजिंग डायरेक्टर-चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर, इंडियन होटल्स कंपनी) ने कहा कि रामबाग पैलेस, जयपुर को ट्रिपएडवाइज़र द्वारा 2023 ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में विश्व के नंबर 1 होटल के रूप में सम्मानित किया जाना हमारे मेहमानों द्वारा इतने सालों में हम पर रखे हुए भरोसे को दर्शाता है। यह वैश्विक सम्मान हमें बहुत गर्व महसूस हो रहा है। ताज जैसे आइकोनिक ब्रांड द्वारा एक असली पैलेस सेटिंग में वैश्विक स्तर की हॉस्पिटैलिटी को वास्तव में साकार किए जाने का यह सच्चा प्रतिबिंब है। पिछले एक शतक से ताज ब्रांड को उत्कृष्टता के हॉलमार्क के रूप में पहचाना जा रहा है, हमारे मेहमानों को ख़ुशी और संतुष्टि प्रदान करने और ‘ताजनेस’ की जादू फ़ैलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं।
‘ज्वेल ऑफ़ जयपुर’ के नाम से मशहूर रामबाग पैलेस का निर्माण 1835 में हुआ था। रानी की सबसे पसंदीदा दासी का यह घर, बाद में शाही अतिथिगृह और शिकार लॉज बना। 1925 में रामबाग पैलेस जयपुर के महाराजा का स्थायी निवास बना। राजपूत आतिथ्य की बेहतरीन परंपरा को निभाते हुए, रामबाग पैलेस अपने मेहमानों को विलासिता और शान का असाधारण अनुभव प्रदान करता है। सुरुचिपूर्ण ढंग से बनाए गए कमरों, संगमरमर के गलियारों, हवादार बरामदों और 47 एकड़ में फैले राजसी उद्यानों में इतिहास की गूंज सुनाई देती है।
ट्रैवेलर्स चॉइस अवार्ड्स में सैलानियों के पसंदीदा डेस्टिनेशन, होटल, रेस्टोरेंट, थिंग्स-टू-डू आदि को, 12 महीनों में ट्रिपएडवाइज़र पर दुनिया भर के सैलानियों और डाइनर्स से जमा किए गए रिव्यू और राय के आधार पर सम्मानित किया जाता है।

Previous articleबैंक ऑफ बड़ौदा ने ‘बैंक ऑफ बड़ौदा राष्ट्रभाषा सम्मान’ के अंतर्गत घोषित की 12 चयनित प्रविष्टियों की लंबी सूची
Next articleबैल और सांड में अंतर! दोनों की जननी एक, फिर क्यों अलग-अलग हैं ये गोवंश?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here