Home Entertainment ‘लाइफ इज गुड’ फिल्म की शूटिंग में आखिर क्यों डरे जैकी श्रॉफ?...

‘लाइफ इज गुड’ फिल्म की शूटिंग में आखिर क्यों डरे जैकी श्रॉफ? जानने के लिए पढ़ें

228
0

मुम्बई। अभिनेता के तौर पर जैकी श्रॉफ ने कई एक्शन फिल्में की हैं। अनेक फिल्मों में उन्होंने दिल धड़क स्टंट भी प्रस्तुत किये हैं। बतौर नायक अपनी पहली फिल्म ‘हीरो’ में वे मोटरसाइकिल रेस में हिस्सा लेते नज़र आये थे। वहीं उनके द्वारा अभिनीत एक फ़िल्म का नाम ही ‘स्टंटमैन’ था। सांस रोक देने वाला स्टंट करना उनके लिये बाएं हाथ का खेल है। ऐसे जांबाज़ जैकी तब डर गये थे जब उन्हें साइकिल पर बैठने को कहा गया था।
किस्सा कुछ यूं हुआ कि जैकी हिल स्टेशन महाबलेश्वर में फिल्म ‘लाइफ ईज गुड’ की शूटिंग में हिस्सा ले रहे थे। अनंत नारायण महादेवन द्वारा निर्देशित की गयी फिल्म में अकेलेपन की जिंदगी जी रहे एक अधेड़ आदमी व एक बच्ची के बीच प्यार भरे रिश्ते की कहानी प्रस्तुत की गयी है। जैकी इसमें अधेड़ उम्र के रामेश्वर की भूमिका निभा रहे हैं। तो नन्हीं किशोरी की भूमिका में है सानिया अंक्लेसरिया। दृश्य यह था कि जैकी और सानिया महाबलेश्वर के बाज़ार से गुजर रहे होते हैं और स्कूल जा रही सानिया अपनी साइकिल पर जैकी को लिफ्ट ऑफर करती है। मासूम सानिया को देख जैकी पशोपेश में पड़ गये कि क्या यह बच्ची उनका भार वहन कर साइकिल चला पाएगी, संतुलन रख पाएगी। अपनी दुविधा दूर करने के लिये जैकी ने अनंत महादेवन को यह सुझाव दिया कि क्यों न वे तेजी से चलते जाएं और साइकिल पर सवार सानिया से बातें करते जाएं। तब अनंत ने कहा कि यहां कहानी में परस्पर विश्वास की बात कही गयी है। अगर वे साइकिल पर सवार होंगे तो दर्शकों को यह समझने में देर नहीं लगेगी कि रामेश्वर को इस बच्ची की काबिलियत पर विश्वास है। जैकी के बात गले उतर गयी पर फिर भी वे साइकिल पर सवार होने से झिझक रहे थे। ऐसे में जैकी को विश्वास दिलवाने के लिये फिल्म के निर्माता आनंद शुक्ला आगे आये और वे साइकिल पर सवार हो गये। सानिया ने उन्हें लेकर दो-तीन राउन्ड लिये और यह देख जैकी को विश्वास हो गया कि सानिया के साथ साइकिल पर पीछे बैठने में कोई खतरा नहीं है। वे बेझिझक सानिया के पीछे बैठ गये और सानिया उन्हें बैठाकर आराम से साइकिल चलाती रही।
साइकिल चलाने में सानिया के कंट्रोल को देख जैकी उससे प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके और उन्होंने सानिया को चॉकलेट का डिब्बा गिफ्ट कर दिया। इस तरह जैकी ने जता दिया कि कलाकार की हौसला अफजाई कैसे की जाती है, फिर चाहे वह बाल कलाकार ही क्यों न हो।
इंसानी रिश्तों की बुनियाद पर बनी संवेदनशील फिल्म ‘लाइफ ईज गुड’ 9 दिसंबर को प्रदर्शित होने जा रही है।

Previous articlePM मोदी ने की राजभवन, गांधीनगर में मोरबी में स्थिति की समीक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक
Next articleभारत का अपना डिजिटल रुपया ! 1 नवबंर से RBI का पायलट प्रोजेक्ट शुरू होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here