Home National योगी का झांसी दौरा: सीएम ने किया गोशाला का निरीक्षण, बोले- गोबर...

योगी का झांसी दौरा: सीएम ने किया गोशाला का निरीक्षण, बोले- गोबर गैस प्लांट लगाएं, गायों की संख्या बढ़ाएं

जल जीवन मिशन की परियोजना का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री पास में ही स्थित गोशाला में पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पशुओं की स्थिति देखी और चारा-पानी की उपलब्धता की जानकारी ली।

336
0

रविवार को चिरगांव के ग्राम मुराटा में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोशाला का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि गोशाला में गोवंश की संख्या बढ़ाकर कम से कम 500 की जाए। गोशाला में गोबर गैस प्लांट लगाकर बायो गैस का उत्पादन किया जाए। इस दौरान उन्होंने गायों को दुलारा और उन्हें गुड़ और चारा खिलाया।

जल जीवन मिशन की परियोजना का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री पास में ही स्थित गोशाला में पहुंचे। निरीक्षण के दौरान उन्होंने पशुओं की स्थिति देखी और चारा-पानी की उपलब्धता की जानकारी ली। यहां उन्होंने गो पूजन किया। साथ ही गायों व बछड़ों को खूब दुलारा और उन्हें अपने हाथ से चारा, केला, गुड़ और रोटी खिलाई।

इस दौरान सीएम ने कहा कि गोशाला में गायों की संख्या बढ़ाकर गोबर गैस प्लांट लगाया जाए। इससे सीएनजी का उत्पादन किया जाए। इस पर जिलाधिकारी रविंद्र कुमार ने बताया कि गोशाला के पास 13 एकड़ जमीन उपलब्ध है। जल्द ही इसका विस्तार कर पशुओं की संख्या बढ़ा ली जाएगी।

पीपल, बरगद व पाकड़ के पौधे रोपे
मुख्यमंत्री का मुराटा गांव का यह दूसरा दौरा था। इससे पहले वे 30 जून 2020 को मुराटा गए थे और तब उन्होंने जल जीवन मिशन की आधारशिला रखी थी। इस दौरान उन्होंने पौधरोपण भी किया था। रविवार को भी उन्होंने गोशाला परिसर में तीन पौधे पीपल, बरगद व पाकड़ के रोपे।

योगी से नहीं मिल पाए गांव के लोग
मुख्यमंत्री के पहुंचने से करीबन दो घंटा पहले ही कार्यक्रम स्थल के इर्दगिर्द आसपास के गांवों के सैकड़ों महिला व पुरुष इकट्ठे हो गए थे। लेकिन, उन्हें सुरक्षा कारणों से पुलिस ने आयोजन स्थल तक नहीं पहुंचने दिया। मुख्यमंत्री के जाने के बाद सभी निराश होकर लौट गए।

Previous articleदो अलग-अलग स्थानों पर पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, गिरफ्तार दो आरोपियों में एक गो तस्कर भी शामिल
Next articleयुवती से मित्रता कर बनाया हवश का शिकार, पीड़िता बोली- आरोपी के भाई-जीजा भी देते थे ये धमकी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here