Home Gau Samachar गो- आश्रय स्थल में अव्यवस्था मिलने पर सचिव निलंबित

गो- आश्रय स्थल में अव्यवस्था मिलने पर सचिव निलंबित

विकास खंड सदर के पिपरा चंद्रभान स्थित बृहद गौ-आश्रय स्थल का बुधवार को डीएम व सीडीओ ने निरीक्षण किया। इसमें गंभीर अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने पंचायत सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया।

1969
0

गो- आश्रय स्थल में अव्यवस्था मिलने पर सचिव निलंबित

देवरिया। विकास खंड सदर के पिपरा चंद्रभान स्थित बृहद गौ-आश्रय स्थल का बुधवार को डीएम व सीडीओ ने निरीक्षण किया। इसमें गंभीर अव्यवस्था मिलने पर डीएम ने नाराजगी जताई। उन्होंने पंचायत सचिव को निलंबित करने का निर्देश दिया। साथ ही गोवंशों की चिकित्सा में प्रथमदृष्टया लापरवाही मिलने पर पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई के लिए शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया।
जिलाधिकारी जितेंद्र प्रताप सिंह और सीडीओ रवींद्र कुमार दोपहर में पिपरा चंद्रभान स्थित बृहद गौ-आश्रय स्थल पहुंचे। यहां चौतरफा गंदगी का अंबार मिला। बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं थी। गो-वंशों के आस-पास भी गंदगी मिली। कुछ गोवंश बीमार मिले। डीएम ने तत्काल उनका इलाज करने का निर्देश दिया। डीएम ने अब तक इलाज न करने पर पशु चिकित्साधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की संस्तुति के साथ शासन को पत्र लिखने का निर्देश दिया। उन्होंने संचालन में लगे भगवान चैरिटेबल ट्रस्ट के कार्य पर भी असंतोष व्यक्त किया। करीब दस एकड़ में फैले बृहद गो-आश्रय स्थल के निरीक्षण में 295 गो-वंश संरक्षित मिले। इसमें 27 गाय थी। डीएम ने भूसे के भंडार आदि के बारे में भी जानकारी ली। इस दौरान एसडीएम सौरभ सिंह, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी अरविंद कुमार वैश्य आदि मौजूद रहे।

Previous articleLeech : मानसिक रोग से ग्रसित एक इंसान के पिशाच बनने की कहानी
Next articleMumbai: चाकू मारकर की तीन पड़ोसियों की हत्या, दो घायलों में से एक की हालत गंभीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here