Home Religion ”शिक्षा सेवा फाऊंडेशन” के द्वाराअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रोजेक्ट ”अस्तित्व ” की...

”शिक्षा सेवा फाऊंडेशन” के द्वाराअंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर प्रोजेक्ट ”अस्तित्व ” की घोषणा

633
0

मुम्बई – अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर शिक्षा के क्षेत्र में काम कर रही सामाजिक संस्था ” शिक्षा सेवा फाऊंडेशन ” के द्वारा एक कार्यक्रम का आयोजन दहीसर के स्वामी विवेकानंद स्कूल में आयोजित किया जहां मुख्य अतिथि के तौर पर सुश्री श्वेता रॉय एस.आर क्वींस मीडिया की संस्थापक मौजूद रही।
सैकड़ो की संख्या में स्कूल की क्षत्राओं और अध्यापकों तथा महिलाओ ने भाग लिया। इस अवसर पर शिक्षा सेवा फाउंडेशन द्वारा प्रोजेक्ट अस्तित्व की घोषणा की गई , अस्तित्व एक ऐसी परियोजना है जहां ” शिक्षा सेवा फाउंडेशन ” सभी वंचित महिलाओं को एक छत के नीचे लाने के प्रयासरत होगा। इस परियोजना के माध्यम से उन जरुरत मंद महिलाओँ को ट्रेनिंग दे कर उन्हें रोजगार मुहैया करवाना है।

Launching Project Aastitav by siksha Seva Foundation

संस्था के संस्थापक सीईओ श्री मणिकांत रामसजीवन तिवारी ने बताया कि अस्तित्व परियोजना के माध्यम से हम समाज की उन महिलाओं को मदद पहुंचाने की पूरी कोशिश करेंगे जो सामाजिक और आर्थिक तौर पर बहुत पिछड़ी है। उन्हें ट्रेनिंग दे कर जैसे सिलाई इत्यादि , उन्हें रोज़गार दे कर मजबूत बनाना है। अस्तित्व परियोजना का पहला सेंटर बांद्रा खेरवाड़ी में खोला जा रहा है।

यह कार्यक्रम स्वामी विवेकानंद स्कूल में सुबह १० बजे से शुरू हो कर दोपहर १२ बजे समाप्त हुआ। कार्यक्रम अन्य अतिथियों में स्कूल की प्रिंसिपल सुरेखा सुड़े , ” शिक्षा सेवा फाउंडेशन ‘ की वित्त और परिचालन प्रमुख – सुश्री वर्षा गुडेकर , संस्था के उपाध्यक्ष आरिफ शेख , तथा नवीन कंचन आदि उपस्थित थे।

Previous article100 करोड़ के काफी करीब है ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’
Next articleअंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर डॉ कृष्णा चौहान द्वारा आयोजित हुआ मिस एंड मिसेज इंडिया व नारी शक्ति सम्मान 2022

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here