Home Entertainment 14 मार्च से 18 मार्च 2023 को होगा मेघालय इंटरनेशनल फिल्मोत्सव

14 मार्च से 18 मार्च 2023 को होगा मेघालय इंटरनेशनल फिल्मोत्सव

233
0

कमांडर शांगप्लीयांग ने की फेस्टिवल की घोषणा

मुम्बई। मेघालय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल का आयोजन आगामी 14 मार्च से 18 मार्च 2023 तक भव्य रूप से होने जा रहा है। इस अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव की घोषणा जुहू स्थित जे डब्ल्यू मेरिएट होटल में एक शानदार समारोह में की गई जहां मेघालय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अध्यक्ष कमांडर शांगप्लियांग, डॉ हरजीत सिंह आनंद (फाउंडर इंडो यूरोपियन बिजनेस काउंसिल चैम्बर ऑफ कॉमर्स) सहित कई विशिष्ठ अतिथि उपस्थित रहे। बॉलीवुड से बतौर अतिथि अभिनेता पंकज बेरी, मानव सोहल, श्रावणी गोस्वामी, ब्राइट आउटडोर मीडिया लिमिटेड के योगेश लखानी, अर्चना जैन, एकता जैन, शिवम मिश्रा, सेलेब्रिटी एस्ट्रोलॉजर नरेंद्र शास्त्री इत्यादि का नाम उल्लेखनीय है।
कमांडर शांगप्लियांग और एबीके मीडिया इंडिया प्राइवेट लिमिटेड की फाउंडर डायरेक्टर अरुणा चक्रवर्ती ने इस अवसर पर सभी का स्वागत किया। मेघालय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कर्टेन रेजर प्रोग्राम में आए सभी मेहमानों को गुलदस्ता और शॉल देकर सम्मान किया गया। कमांडर शांगप्लियांग, आईपीएस अधिकारी मोहन राठौड़, डॉ हरजीत सिंह आनंद सहित सम्मानित हस्तियों ने दीप प्रज्वलित करके कार्यक्रम की शुरुआत की। मेघालय के लोक गायक ने लाइव परफॉर्मेंस पेश किया। इसके बाद फ़िल्म फेस्टिवल का लोगो लॉन्च किया गया। फिर फिल्म महोत्सव की ऑफिशियल वेबसाइट meghiff.com का अनावरण हुआ। उसके बाद स्क्रीन पर वीडियो दिखाया गया जिसमें मेघालय की खूबसूरती बखूबी दर्शायी गई।
डॉ हरजीत सिंह आनंद ने बताया कि वह रोटरी क्लब के द्वारा कमांडर को पूरा सहयोग करेंगे।
कमांडर शांगप्लियांग ने इस मौके पर मेघालय फिल्म पॉलिसी की जल्द घोषणा के बारे में बात की जो बहुत ही बेहतर पहल है।
उन्होंने कहा कि मुम्बई में मेघालय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल के कर्टेन रेजर प्रोग्राम को आयोजित करने का ख्याल इसलिए आया ताकि मुम्बई के फ़िल्म निर्माता निर्देशक मेघालय आएं, वहां फिल्मों की शूटिंग करें। सलमान खान अभिनीत फिल्म ‘कुर्बान’ और फरहान अख्तर, श्रद्धा कपूर अभिनीत ‘रॉक ऑन 2’ की शूटिंग मेघालय में हुई थी। टूरिज़्म ऐसा सेक्टर है जो एक दूसरे को जोड़ सकता है। यहां तक कि विदेशी सिंगर्स भी वहां शूटिंग के लिए आते हैं। मेघालय भारत का खूबसूरत राज्य है जहां एक से बढ़कर एक रमणीय लोकेशन्स है, इसलिए मैं तमाम लोगों विशेषकर फिल्म मेकर्स से अपील करूंगा कि वे यहां आएं, प्राकृतिक सुंदरता का अनुभव करें। मेघालय में शूटिंग करने में वहां की सरकार, वहां के लोग और वहां के मेकर्स भी आप की मदद करेंगे। हम मेहमान नवाजी अच्छी तरह जानते हैं, खूबसूरत राज्य है, बड़ी शांतिपूर्ण जगह है, कोलकाता और दिल्ली से शिलांग के लिए डायरेक्ट फ्लाइट है।
कमांडर ने आगे बताया कि मुम्बई का यह कार्यक्रम बेहद महत्वपूर्ण है, जिसके द्वारा हम फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ना चाहते हैं। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान तीन प्रोडक्शन हाउस के साथ एमओयू भी साइन किया गया।
बता दें कि पहला मेघालय इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल 2023 मेघालय फिल्म मेकर्स एसोसिएशन और मेघालय पर्यटन मेघालय सरकार की एक पहल है। मेघालय फिल्म मेकर्स एसोसिएशन शिलांग स्थित एक रजिस्टर्ड सोसाइटी है जिसके राज्य के फिल्म निर्माता सदस्य हैं।
इस फिल्मोत्सव की शुरुआत 14 मार्च की शाम को मेघालय के एक शानदार ऑडिटोरियम में भव्य उद्घाटन के साथ की जाएगी। पांच दिनों तक चलने वाले इस इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में 65 से अधिक फिल्मों और डॉक्यूमेंट्री फिल्मों की स्क्रीनिंग होगी, जबकि इसका समापन समारोह 18 मार्च की शाम को होगा। उम्मीद की जा रही है कि इस फेस्टिवल में देश भर से हजारों दर्शकों की उपस्थिति देखी जा सकती है।

Previous articleसोनाक्षी सिन्हा ‘बड़े मियां छोटे मियां’ के साथ
Next articleनंदीग्राम गोशाला की सुविधाओं को बढ़ाया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here