Home Health अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी के योग लव सोशलस्वैग अकादमी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी के योग लव सोशलस्वैग अकादमी

अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर इरा त्रिवेदी के योग लव सोशलस्वैग अकादमी

327
0

· योग लव सोशलस्वैग अकादमी शुरू करने के लिए इरा त्रिवेदी ने सोशल स्वैग के साथ साझेदारी की।
· लाइव इंटरएक्टिव सत्र पुरे दिन उपलब्ध होगा
· सिर्फ 2 रूपये मिलेगा योगा का प्रशिक्षण

मुम्बई। अंतरराष्ट्रीय ख्याति प्राप्त योग शिक्षक इरा त्रिवेदी ने योग लव सोशलस्वैग अकादमी के शुभारंभ की घोषणा की। 22 जून, 2022 से वर्चुअल स्टूडियो के माध्यम से प्रतिदिन हिंदी और अंग्रेजी में योग प्रदान किया जा रहा है।
पिछले 25 सालों से इरा त्रिवेदी योगाभ्यास कर रहें हैं, 11 साल की उम्र में उन्होंने योग का अभ्यास करना शुरू किया था। कई सालों से वह एक योग शिक्षक के रूप में घर-घर में प्रसिद्ध हैं। वह एक अच्छी लेखिका हैं। उन्होंने योगाभ्यास पर कई तरह की किताबे लिखी हैं। वह दुनिया भर की मशहूर हस्तियों को योगासन करना सिखाती हैं। हाल ही में उन्हें योग के क्षेत्र में उनके योगदान के लिए केरल के राज्यपाल से गंगा पुरस्कार देकर सन्मानिक किया गया है।
सोशल स्वैग पर योग लव एकेडमी का शुभारंभ करते हुए, योगिनी इरा त्रिवेदी ने कहा कि मैंने हमेशा माना है कि किसी व्यक्ति को योग का अभ्यास करने की इच्छा हो तो उसमें कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए। इस योगाभ्यास का सत्र 60 मिनट तक किया गया है। यह अभ्यास का प्रवेश मुल्य कोई भी व्यक्ती को भरना आसान हो ऐसा ही रखा गया है। इससे कोई भी व्यक्ती योगा अभ्यास का लाभ उठा सकता हैं। यह उन सभी के लिए उपयुक्त है जो योग का उपयोग अपने दिमाग को केंद्रित करने के लिए करना चाहते हैं। शारीरिक वजन औऱ स्वास्थ्य रहने के लिए योगाभ्यास करना काफी फायदेमंद साबित हैं।
योग लव सोशलस्वैग अकादमी, सेलिब्रिटी और प्रभावशाली लोगों के नेतृत्व वाले प्लेटफॉर्म – सोशलस्वैग पर उपलब्ध कराया जाने वाला पहला लाइव सत्र है। इस प्लेटफॉर्म को अप्रैल 2022 में मास्टरक्लास के साथ लॉन्च किया गया। इसमें बॉलीवुड सुपरस्टार अक्षय कुमार, मिस यूनिवर्स और एक्ट्रेस लारा दत्ता, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्ट नम्रता सोनी, इंटरनेशनल शेफ विक्की रत्नानी सहित भारत के कुछ सबसे बड़े सितारों का समावेश हैं।
योग लव सोशलस्वैग अकादमी 21 जून 2022 को अपना पहिला लाईव्ह क्लासेस शुरू किया। महिलाओं को आर्थिक रूप से स्वतंत्र बनाने के उद्दिष्ट से यह अकादमी शिक्षक प्रशिक्षण कोर्स शुरू किया है।

Previous articleअजीत डोभाल ने बताई अग्निपथ योजना की जरूरत क्यों,
Next articleदेश के सर्वोच्च पद पर पहुंचने वाली पहली आदिवासी होंगी द्रौपदी मुर्मू

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here