Home Religion Uttarakhand election: उत्तराखंड में बोले पीएम- कांग्रेस होती तो योजनाओं के राशि...

Uttarakhand election: उत्तराखंड में बोले पीएम- कांग्रेस होती तो योजनाओं के राशि का घोटाला कर देती

316
0

पीएम मोदी ने उत्तराखंड में आयोजित जनसभा में कहा कि उत्तराखंड एक भारत श्रेष्ठ भारत की तस्वीर है। उत्तराखंड में मिनी इंडिया की झलक दिखती है। यहां लोगों ने डबल इंजन की सरकार को चुना। उन्होंने कहा कि यहां लोगों को मुफ्त वैक्सीन मिली, लेकिन कोरोना को लेकर विपक्ष ने दुष्प्रचार किया।

Uttarakhand election: पीएम मोदी ने उत्तराखंड में आयोजित जनसभा में कहा कि उत्तराखंड एक भारत श्रेष्ठ भारत की तस्वीर है। उत्तराखंड में मिनी इंडिया की झलक दिखती है। यहां लोगों ने डबल इंजन की सरकार को चुना। उन्होंने कहा कि यहां लोगों को मुफ्त वैक्सीन मिली, लेकिन कोरोना को लेकर विपक्ष ने दुष्प्रचार किया। भारत की वैक्सीन को लगातार बदनाम किया गया। कांग्रेस लोगों का भला नहीं चाहती, लेकिन लोगों का उत्साह में चुनाव के नतीजों की झलक दिखती है। मोदी ने कहा कि ये 10 साल उत्तराखंड के लिए महत्वपूर्ण हैं। उत्तराखंड में पर्यटन और रोजगार पटरी पर लौट रहा है। 

कोरोना संकट में भी गरीब को भूखा सोने नहीं दिया : मोदी

पीएम ने कहा कि एमएसएमई का लाभ छोटे उद्योगों को हुआ है। हमने विकास को भी रफ्तार दी  है और गरीबों की भी चिंता की है। कोरोना संकट के बावजूद पहाड़ों के दूर—दराज के गांवों तक हमने किसी को भूखा नहीं सोने दिया। पीएम गरीब कल्याण योजना के जरिए आज भी हर गरीब को मुफ्त राशन दिया जा रहा है। एक महिला के मोदी को आशीर्वाद देने के वीडियो पर मोदी ने कहा कि दूरदराज के गांवों की गरीब महिलाएं जिस प्रकार से मोदी को आशीर्वाद देती हैं, वह हमारा संकल्प और मजबूत करता है। माताओं—बहनों का आशीर्वाद मोदी के साथ खड़ा है तो मोदी उत्तराखंड के कल्याण के लिए कभी पीछे नहीं हटेगा। कोरोना से प्रभावितों के लिए धामी सरकार ने योजनाओं  का खूब लाभ दिया। मुफ्त राशन पहले की सरकार होती तो मैं आपसे पूछता हूं कि आप तक पहुंचता क्या? ये लोग उसमें भी घोटाला कर देते। गैस सिलेंडर भी यदि कांग्रेस रहती तो क्या आप तक पहुंचता? बैंक के खाते कांग्रेस सरकार होती तो बिल्कुल नहीं खुलते। सरकार के खजाने से पैसा निकल जाता पर आप तक नहीं पहुंचता। 

कांग्रेस ने कई परियोजनाओं को लटकाया
कांग्रेस की दशकों से एक ही पॉलिसी रही है कि बड़े बड़े वादे करो और सरकार बनाओ, फिर घेाटाले करो। इस बार भी उनके किए गए वादे झूठ का पुलिंदा हैं। वे गरीब नहीं गरीबों को ही हटाने में दशकों तक लगे रहे। दशकों तक पहाड़ के लोगों को मूलभूत सुविधाओं से वंचित रखा गया। डबल इंजन की सरकार आपकी सुविधाओं के लिए काम कर रही है। इसका लाभ हमारी मां बहन और बेटियों को मिल रहा है। 

कांग्रेस ने पहाड़ों पर विकास को लेकर सवाल उठा दिए थे
पीएम ने कहा कि हमने नई सड़कें बनाईं, आॅल वेदर रोड का काम भी पूरा होनो वाला है। इसका लाभ पर्यटन और उद्योग दोनों को ही मिलने वाला है। रेल् परियोजनाओं को कांग्रेस की सरकार ने दशकों तक लटकाए रखा था। रामपुर से रुद्रपुर के बीच सड़क फोरलेन का काम भी जल्द पूरा होने वाला है। रेल और रोड ट्रांसपोर्टेशन का काम तेजी से हो रहा है। यही फर्क है हमारी और उनकी सोच में। कांग्रेस ने पहाड़ों पर सड़कें बनाने पर सवाल उठाए थे, हमने सड़कें भी बनवाई हैं, रेल भी ला रहे हैं। 

पीएम ने कहा-कांग्रेस ने गंगा को भी नहर घोषित कर दिया था
पहाड़ के किसानों के लिए फूलों की खेती के साथ अनेक अवसर जड़े हुए हैं। हमारा शहद विदेशों तक पहुंच रहा है। इसलिए शहद के उत्पादन किसानों का नया रोजगार का जरिया बन गया है। देखते ही देखते यह नई पहचान बन जाएगा। सितारगंज में 40 एकड़ में प्लास्टिक औद्योगिक पार्क स्थापित किया जा रहा है। उत्तराखंड में घोटालों के चौके छक्के लगाने वाली कांग्रेस ने खनन माफियाओं के साथ मिलकर मां गंगा को भी नहर घोषित कर दिया था। यही उनमें  और हमारे में फर्क है, हम गंगा की स्वच्छता के लिए काम करते हैं। वे वहां रेत खनन करके पैसे की चोरी करते हैं। 

धामी सरकार ने बंगाली परिवारों  को अपनाया
हम प्रदेश में 4 नए मेडिकल कॉलेज और 5 डिग्री कॉलेज खोलने जा रहे हैं। विकास कार्यो को लेकर कुछ लोग डबल इंजन सरकार का मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं। अब उन्हें उत्तराखंड की संस्कति याद आ रही है, जिन्हें देश की संस्कति कभी याद नहीं आई। मेरे बंगाली भाइयों के लिए धामी सरकार को बधाई देता हूं कि उन्होंने इन्हे मां भारती का संतान के रूप में स्वीकार किेया।  लेकिन आजादी के बाद से लेकर अभी तक उनके पहचान पत्र में लिखा हुआ रहता था— पूर्वी पाकिस्तान।   

Previous articleUP Election 2022 : आज शाम थम जाएगा दूसरे चरण का प्रचार, पांच मंत्रियों के भाग्य का होगा फैसला
Next articleसैफी ने बनाया हिन्दू युवती को Love Jihad का शिकार… गौ मांस खाने करता था प्रताड़ित

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here