कानपुर,19अगस्त । गाय में 33 कोटि भगवानों की संरचना रहती है। गाय को पूजने वाला कभी दुखी नहीं रहता है। उक्त शुक्रवार को जन्माष्टमी पर्व पर कानपुर गौशाला सोसायटी भौती शाखा में पहुंचे गोविन्द नगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने गौ पूजा करने के बाद कही। प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री राकेश सचान ने कहा कि जब जब पृथ्वी पर अधर्म सीमा से अधिक बढ़ा है तो भगवान ने धरती पर अवतार लिया है।
उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री की अपेक्षा के अनुरूप कृष्ण जन्माष्टमी के अवसर पर 6200 गौशालाओं में जनप्रतिनिधियों द्वरा गौ पूजन किया जायेगा। जबकि गौशाला में पदाधिकारियों द्वारा प्रतिवर्ष मनाया जाता रहा है। इस वर्ष भी उसी क्रम में मै गौ पूजा करने के लिए यहां आया हूॅं।
मंत्री राकेश सचान ने मौजूद गौ भक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि जब जब पृथ्वी पर अधर्म सीमा से अधिक बढा़ है भगवान ने अवतार धरती पर लिया है। भगवान विष्णु ने किसी न किसी रूप में अवतरित हुए हैं, कृष्ण भगवान भी विष्णु के अवतार हैं, श्रीकृष्ण के जीवन से कई वृतांत सुनाएं जो मानव समाज को सीख देते हैं उनके जन्मदिन को उत्सव की तरह देश में मनाया जाता है जो अपने आप में अद्वितीय है।
इस मौके पर कानपुर गौशाला सोसायटी के अध्यक्ष तिलक राज शर्मा ने बताया कि विश्व में मान्यता है कि भगवान कृष्ण ने धरती पर कंस के अत्याचारों से मुक्त कराने के लिए धरती पर अवतरित हुए और अत्याचारी कंस का वध किया। भगवान कृष्ण की कृपा पाने के लिए लोग व्रत रखते हैं।
कार्यक्रम के संयोजक सुरेश गुप्ता ने आए हुए अतिथियों का अंग वस्त्र व माला पहनाकर सम्मान किया। पुरुषोत्तम लाल तोषनीवाल महामंत्री , नंद किशोर मिश्रा, प्रबंधक संजीव दुबे, वैध वी डी चंदेल, विवेक राजावत, दिनेश शुक्ला, गणेश पांडेय, नरेंद्र सिंह, शिवनाथ, रिषभ दुबे, आयुष दुबे, सौरभ शुक्ला अधिकारी गणों में आर.पी.मिश्रा मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी, डॉ सुधीर श्रीवास्तव उप प्रमुख् पशु चिकित्सा अधिकारी ,डॉक्टर ओपी वर्मा ,डॉक्टर नीरज सचिव ,राज कुमार दोहरे आदि अधिकारी मौजूद रहे।
Previous articleजन्माष्टमी पर सीएम योगी आदित्यनाथ तथा डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने की गौ सेवा
Next articleकॉन्स्टिट्यूशन क्लब में हुआ ‘गौ राष्ट्र’ पुस्तक का विमोचन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here