Home Entertainment देश के उभरते चित्रकारों को बढ़ावा देगा द हाट ऑफ आर्ट और...

देश के उभरते चित्रकारों को बढ़ावा देगा द हाट ऑफ आर्ट और मिलेगा बॉलीवुड का समर्थन

277
0

मुंबई। पेंटिंग्स हमारे जीवन के विभिन्न रंगों से जुड़ी एक भावना होती है जिसे चित्रकार कैनवास पर उकेर कर अपनी अभिव्यक्ति को प्रदर्शित करता है। कुछ पेंटिंग वास्तविक होते हैं तो कुछ काल्पनिक, चित्रकार नयनाभिराम प्रकृति के सौंदर्य को सजीव प्राणियों व निर्जीव वस्तुओं तथा विभिन्न घटनाओं को कला के माध्यम से जीवंत रूप देते हैं इसके अलावा कुछ चित्रकार कल्पना को आधार बनाकर प्रस्तुत करते हैं।
पेंटिंग्स और प्रतिभाशाली आर्टिस्टों को प्रमोट करने में जुटी ज्योति यादव ने बॉलीवुड अभिनेता विंदु दारा सिंह के साथ हाल ही में द क्लब, अंधेरी में कुछ विशेष कलाकृतियों की प्रदर्शनी रखी थी। उसी अवसर पर बॉलीवुड से अभिनेता मुकेश ऋषि, शाहबाज खान, अनिल जॉर्ज, राजन मोदी, अभिनेत्री पूजा बत्रा, शशि शर्मा, एक्सहोबज की निदेशक हर्षला विघे, सुशीलाजीत साहनी और राकेश चौधरी की विशेष उपस्थिति रही। ज्योति यादव ने बताया कि मैं पिछले दस वर्ष से आर्ट इंडस्ट्री में सक्रिय हूँ। कुछ महीने बाद गोरेगांव एक्जीबिशन केंद्र में 9 से 11 नवम्बर 2023 को तीन हजार आर्टिस्टों की लगभग दस हजार पेंटिंग्स की प्रदर्शनी रखी जायेगी। उसके बाद 2024 में बेंगलुरु और दिल्ली में एक्जीबिशन रखा जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि देश के कोने कोने से खासकर ग्रामीण क्षेत्रों के प्रतिभासंपन्न कलाकारों को एक मंच पर लाकर उन्हें आर्थिक रूप से सम्पन्न भी करना है। आर्ट प्रेमी विंदु दारा सिंह जी का हमें सहयोग मिल रहा है। दादा विला में उनका एक आर्ट गैलरी है। हमारे साथ हर्षला विघे तीन साल से जुड़ी हैं जो कलाकृतियों से प्रभावित हैं।


विंदू दारा सिंह ने कहा कि कला में जीवन को बदलने और सकारात्मक बदलाव लाने की शक्ति है। हमारा लक्ष्य एक ऐसा मंच प्रदान करना है जहां कलाकार फल-फूल सकें, खुद को अभिव्यक्त कर सकें और व्यापक दर्शकों तक पहुंच सकें।
द हाट ऑफ आर्ट एक पहल है जो कला समुदाय पर स्थायी प्रभाव डालने का वादा करती है। नई प्रतिभाओं को बढ़ावा देकर और रचनात्मकता का जश्न मनाकर, यह कला की दुनिया में कई हजारों लोगों के लिए नए रोजगार को भी बढ़ावा देने का कार्य कर रहे हैं।
बॉलीवुड हस्तियों और कला प्रेमियों के उत्साहपूर्ण समर्थन के साथ, द हाट ऑफ आर्ट एक अविस्मरणीय कार्यक्रम बनने के लिए तैयार है जो कला को देखने के हमारे तरीके को फिर से परिभाषित करेगा।
द हाट ऑफ आर्ट, एक्सहोबज प्राइवेट लिमिटेड की इस पहल का उद्देश्य एक ऐसा मंच बनाना है जहां विविध पृष्ठभूमि के प्रतिष्ठित, अनुभवी व उभरते कलाकार अपनी उत्कृष्ट कृतियों का प्रदर्शन कर सकें और अत्यधिक प्रतिस्पर्धी कला उद्योग में पहचान हासिल कर सकें। नवीनता, अभिव्यक्ति और कल्पना पर ध्यान देने के साथ, प्रदर्शनी से नए दृष्टिकोण और रचनात्मकता की लहर सामने आने की उम्मीद है जो कला समुदाय को उत्साहित करेगी।
मंत्रमुग्ध कर देने वाली पेंटिंग से लेकर विस्मयकारी मूर्तियों तक, यह कार्यक्रम कला प्रेमियों और खरीदारी के लिए वादा करता है। प्रदर्शनी पूरे देश में आयोजित करने का लक्ष्य रखा गया है जिससे कई शहरों में कला प्रेमियों को रचनात्मकता के इस उत्सव का अनुभव करने का मौका मिलेगा।
ज्योति यादव और विंदू दारा सिंह ने विभिन्न प्रकार के कलाकारों की कलाकृतियों को साथ में लाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है, जो सामाजिक मुद्दों से लेकर अमूर्त चिंतन तक के विषयों का पता लगाती हैं, जो विशेष कलाकारों की बहुमुखी प्रतिभा और गहराई को प्रदर्शित करती हैं।

Previous articleइम्पा की पहल पर 18 गुजराती फिल्मों को मिलेगी सब्सिडी
Next articleअल्लाह-हू-अकबर और पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रही थी मुस्लिम भीड़ -FIR में दर्ज डिटेल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here