Home National दिव्यांग समाजसेवी नीलोत्पल मृणाल ने यूनिवर्सल रनर्स के साथ मिलकर G20 Neon...

दिव्यांग समाजसेवी नीलोत्पल मृणाल ने यूनिवर्सल रनर्स के साथ मिलकर G20 Neon मैराथन का दिल्ली में किया आयोजन

350
0

दिल्ली। कई व्यक्ति चाहते हैं कि वे आदर्श समाज के निर्माण में अपना योगदान दे सकें। उन्हीं लोगों में नीलोत्पल मृणाल जो स्वयं एक दिव्यांग हैं और ठीक से चल नहीं सकते, उनका मानना है कि वो जब दूसरे को दौड़ते और चलते देखते हैं तो उन्हें लगता है वह स्वयं दौड़ रहे हैं। इसलिए उन्होंने पिछले एक दशक में 100 से भी ज़्यादा ऐसे आयोजन पूरे देश भर में किया है। दिल्ली में उन्होंने जी20 नियॉन मैराथन का आयोजन किया। मेजर जनरल (AVSM) विक्रम डोगरा G20 neon मैराथन में मुख्य अतिथि थे जिन्होंने यूनिवर्सल रनर्स के द्वारा आयोजित मैराथन को नीलोत्पल मृणाल के साथ फ्लैग ऑफ किया।


2022-2023 भारत को G20 प्रेसीडेंसी मिला है जिसमें अलग अलग तरह के समारोह का आयोजन पूरे देश में किया जा रहा है। इसे ध्यान में रखते हुए नीलोत्पल मृणाल ने कई मैराथन, स्टार्ट अप समिट, सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया है। जिसमें G20 देश के दूतावास से भी लोग आकर इसका हिस्सा बने।


G 20 NEON मैराथन में दो हजार से ज़्यादा लोग सम्मिलित हुए। यह मैराथन अपने आप में अनोखा मैराथन था जिसका आयोजन रात में किया गया था। इस मैराथन में राष्ट्र गान को एक साथ 2000 लोगों ने गाया। उसके साथ आतंकवाद के ख़िलाफ, ड्रग्स के ख़िलाफ शपथ लिया गया और ओड़िसा बालासोर में रेल हादसे में मृत लोगो के किए मौन रखा गया।
नीलोत्पल मृणाल और यूनिवर्सल रनर्स के G 20 Neon मैराथन को CONCOR (कंटेनर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया), भारतीय स्टेट बैंक, एलआईसी, इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड, जॉर्जियो प्रोफेशनल्स और अन्य कंपनी की सहयोग के द्वारा आयोजित किया गया।
नीलोत्पल मृणाल का मानना है कि एक स्वस्थ्य शरीर, एक स्वस्थ दिमाग आपके जीवन को बेहतर बना सकता है।

Previous articleवसई गौरव अवार्ड 2023 का भव्य आयोजन, दिग्गजों ने दी आयोजक देवेंद्र खन्ना को बधाई
Next articleअभिनय और संगीत की रुचि बचपन से है : मीनाक्षी श्रीवास्तव

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here