Home Cricket News खराब फील्डिंग के चलते हारा भारत : दिनेश कार्तिक

खराब फील्डिंग के चलते हारा भारत : दिनेश कार्तिक

526
0

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की हार के बाद दिनेश कार्तिक ने भारत की खराब फील्डिंग पर निराशा जाहिर की। उन्होंने कहा कि पता नहीं क्यों सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश भी नहीं की।

भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश के दौरे पर निराशाजनक शुरुआत की। पहले वनडे में भारत को एक विकेट के करीबी अंतर से हार का सामना करना पड़ा। 186 रन का छोटा स्कोर बनाने के बावजूद भारतीय टीम जीत की कगार पर पहुंच गई थी, लेकिन भारतीय खिलाड़ियों ने अहम मौके पर दो कैच टपकाए और बांग्लादेश की टीम ने आखिरी विकेट के लिए अर्धशतकीय साझेदारी कर अपनी टीम को जीत दिला दी।

187 रन का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने 136 रन पर नौ विकेट गंवा दिए थे। ऐसे में भारत की जीत तय नजर आ रही थी, लेकिन विकेटकीपर केएल राहुल ने मेहदी हसन मिराज का महत्वपूर्ण कैच छोड़ दिया। वहीं वाशिंगटन सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश ही नहीं की, जबकि गेंद उनके काफी करीब थी। भारतीय टीम की फील्डिंग का स्तर देख दिनेश कार्तिक हैरान रह गए।

एक स्पोर्ट्स वेबसाइट से बातचीत में दिनेश कार्तिक ने कहा कि यह उनकी समझ से पर है कि सुंदर ने कैच पकड़ने की कोशिश क्यों नहीं की।

कार्तिक ने कहा “जाहिर है केएल राहुल से कैच छूट गया और सुंदर कैच के लिए नहीं गए, पता नहीं क्यों वह अंदर नहीं आए। मुझे नहीं पता कि यह रोशनी के कारण था या कोई और वजह थी, लेकिन अगर उन्होंने गेंद को देखा था तो उन्हें कैच के लिए जाना चाहिए था। वह केवल एक प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं। फील्डिंग की कोशिश 50-50 थी। यह सबसे अच्छा दिन नहीं था, लेकिन सबसे बुरा दिन भी नहीं था। मुझे लगता है कि अंत में, दबाव के चलते हमने कुछ चौके भी छोड़े।”

बांग्लादेश के मेंहदी हसन मिराज को अंतिम ओवरों में दो जीवनदान मिलने पर रोहित शर्मा गुस्सा हो गए थे। अंत में मेंहदी हसन ने ही बांग्लादेश को जीत दिलाई। केएल राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया कि भारत ने अंत में कैच पकड़ने के दो मौके गंवाए। उन्होंने कहा “यह क्रिकेट है। आपको अप्रत्याशित की उम्मीद करनी होगी। जब तक क्रिकेट खेला जाता है, इस तरह की चीजें होती रहती हैं। वे अंत तक बहुत अच्छी तरह से लड़े और कुछ कैच छूटे और मेहदी की पारी हमारी हार की वजह बनी।”

बुधवार को दूसरे वनडे में बांग्लादेश से भिड़ने से पहले भारतीय टीम चीजों को ठीक करना चाह रही है। वनडे सीरीज में बने रहने के लिए भारत को दूसरा मैच हर हाल में जीतना होगा।

Previous articleजल्दी ही आ सकती है किसानों के लिए दूसरी किस्त
Next articleमहापरिनिर्वाण दिवस पर दी जाने वाली सुविधाओं का उद्घाटन किया बेस्ट के महाप्रबंधक ने

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here