Home News अंबानी बम कांड पर आधारित किताब CIU के लेखक को साहित्य अकादमी...

अंबानी बम कांड पर आधारित किताब CIU के लेखक को साहित्य अकादमी पुरस्कार

91
0

‘CIU- क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’ के लेखक को साहित्य अकादमी पुरस्कार

मुंबई: एक तरफ जहां इंटरनेट और सोशल मीडिया पर इन दिनों गुजरात के जामनगर में मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की प्री वेडिंग की तस्वीरें वायरल हैं और पूरा देश जहां रिकॉर्ड तोड़ खर्च वाली शादी की चर्चा कर रहा है, वहीं महाराष्ट्र राज्य हिंदी साहित्य अकादमी ने मुकेश अंबानी के निवास स्थान एंटीलिया के बाहर मिली विस्फोटक से लदी कार और मामले के एकमात्र गवाह मनसुख हीरेन की हत्याकांड पर आधारित किताब ‘CIU- क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’ के लेखकों की जोड़ी में एक राकेश त्रिवेदी को साहित्य अकादमी अवॉर्ड 2023-24 की घोषणा की.


पत्रकार संजय सिंह और राकेश त्रिवेदी की जोड़ी ने लिखी इस सनसनीखेज कहानी को महाराष्ट्र सरकार की ओर से 11 मार्च को मुंबई में आयोजित एक भव्य रंगारंग कार्यक्रम में प्रतिष्ठित साहित्य अकादमी अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा. शोध पत्रकारिता में परचम लहरा चुके पत्रकार लेखकों की इस जोड़ी द्वारा लिखित एंटीलिया विस्फोटक कांड की परतें खोलने वाली ये किताब पिछले साल काफी सुर्खियों में रही. किताब में किए गए खुलासों की पुलिस महकमे और राजनैतिक गलियारों में खूब चर्चा रही. बताया जाता है कि ‘CIU- क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’ इस किताब को सिर्फ देश में ही नहीं बल्कि अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, सऊदी अरब, न्यूजीलैंड, केन्या और यूनाइटेड किंगडम जैसे देशों के 11 बड़े शहरों में भी अच्छा प्रतिसाद मिला.
इससे पहले लेखक द्विय की बेस्ट सेलर रही किताब ‘तेलगी: रिपोर्टर की डायरी’ पर आधारित हाल ही में सोनी लिव ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई वेब सीरीज ‘स्कैम 2003 – तेलगी स्टोरी’ ने काफी धूम मचाई और अब अंबानी केस पर आधारित ‘CIU- क्रिमिनल्स इन यूनिफॉर्म’ इस कहानी पर भी एक प्रतिष्ठित प्रोडक्शन कंपनी दिलचस्प वेब सीरीज बना रही है जो इस साल के आखिर तक रिलीज हो सकती है.

Previous articleसंजय लीला भंसाली ने अपना म्यूजिक लेबल ‘भंसाली म्यूजिक’ किया लॉन्च
Next articleमनोवांछित फलदायी है शिव की उपासना

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here