Home Tech Entertainment *लेसली लेविस ने री-क्रिएट किया स्वर्गीय सिंगर केके के बेटे नकुल और...

*लेसली लेविस ने री-क्रिएट किया स्वर्गीय सिंगर केके के बेटे नकुल और बेटी तमारा के साथ ‘यारों-दोस्ती’ गीत*

630
0

मुम्बई। सिंगर केके आज हमारे बीच नही हैं लेकिन उनके गाये हुए सदाबहार गीत और उनके खूबसूरत आवाज की गूंज ताउम्र तक हमारे दिल में बसी रहेगी। एक ऐसा लाजवाब फनकार, जिसकी आवाज इस भीड़ में न तो कभी खो सकती है और न ही कभी चाहने वालों के दिलों से निकल सकती है।
केके का गाया हुआ और लेसली लेविस का कंपोज़ किया हुआ गाना ‘यारों-दोस्ती’ आज भी लोगों के यादों में बसा हुआ है। और अब 23 साल के बाद लेसली लेविस ने अपने दोस्त केके की याद में इस यादगार गीत को उनके बेटे नकुल और बेटी तमारा के साथ फिर से बड़ी ही खूबसूरती से रिक्रिएट किया।
23 सालों बाद बांद्रा के पर्पल हेज़ स्टूडियों में लेसली लेविस ने ‘यारों’ गाने को रिक्रिएट किया जहां पर पहली बार के के ने इस गाने को गाया था और 23 साल बाद पहली बार पिता के लिए बेटा नकुल और बेटी तमारा ने इस गाने में अपनी आवाज देकर उन्हें श्रद्धांजलि दी।
इतने भावुक पलों को याद करते हुए लेसली लेविस कहते हैं कि मेरा और के के रिश्ता काफी पुराना है। 23 साल पहले हमने पर्पल हेज़ स्टूडियो में यारों गाने की रिकॉर्डिंग की थी। वो पल बहुत ही खूबसूरत थे। हम दोनों के लिए वो बहुत प्यारी यादे थी और अब 23 सालों बाद मैंने उसी स्टूडियो में यारों-दोस्ती गाने को री- रिकॉर्ड किया उनके बच्चे नकुल और तमारा के साथ जहाँ उनकी पत्नी ज्योति भी आयी थी। पहली बार नकुल ने पापा के लिए गाना रिकॉर्ड किया और जब मैंने उसकी आवाज सुनी, मुझे केके के अलावा और कोई नजर नही आया। उसकी आवाज हूबहू के के जैसी लगी। आज अगर वो हमारे बीच होते तब ये सब देखकर बहुत खुश होते।
इसके आगे लेसली कहते हैं कि जिस दिन मैंने केके को उसकी जिंदगी का पहला जिंगल, ब्रेक के तौर पर दिया था उस दिन नकुल पैदा हुआ था। इसलिए हमारा साथ इतना अनूठा और गहरा हैं कि रिकॉर्डिंग के वक़्त उनकी वाइफ ज्योति कृष्णा भी आयी हुई थी। इस गाने की री-क्रिएशन भी इतनी खूबसूरत हुई हैं जिसके लिए मेरे पास अल्फ़ाज़ नही हैं।


अपने पापा को इस गाने के जरिये श्रद्धांजलि देते हुए एक मीडिया से बात करते हुए केके के बेटे नकुल कहते,”पापा के जाने के बाद हम पहली उन्ही के गाने को रिकॉर्ड कर रहे है। जिसकी फीलिंग मैं बयां नही कर सकता। जब मैंने गाना गाया तो ऐसा लगा कि वो हमारे साथ थे और हमारी रिकॉर्डिंग सुन रहे थे। इन अहसासों को, जज्बातों को, शब्दों में मेरे लिए बया करना, मेरे लिए, मेरी बहन तमारा के लिए और माँ के लिए बेहद मुश्किल है।

Previous articleLumpy skin disease: प्रशासन ने ली गोशालाओं की सुध, सोडियम हाइपोक्लोराइट का छिड़काव
Next articleगौ तस्कर माफिया अनुब्रत मंडल को सीबीआई ने किया गिरफ्तार

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here