Home Gau Samachar गौ माता को राष्ट्रमाता बनाने की मांग के साथ नगर से वृंदावन...

गौ माता को राष्ट्रमाता बनाने की मांग के साथ नगर से वृंदावन और फिर दिल्ली तक पदयात्रा कर नगर लौटे विपुल शर्मा का स्वागत हुआ

148
0

सुरेश सिंह बैस
बिलासपुर। बिलासा की माटी का एक बेटा गौमाता की सुरक्षा और गौ वंश उन्नयन के लक्ष्य को लेकर नगर से पैदल चला है। इनका एक ही ध्येय है एक ही जूनून की गौमाता को राष्ट्रमाता का मान मिले। लगभग दो माह से भी कुछ अधिक की इस पैदल यात्रा मे प्रतिदिन पचीस से तीस किलोमीटर चलते हुए गौमाता का यह सेवक सच्चे अर्थो मे गौपुत्र, देश की राजधानी दिल्ली तक जा पहुंचा. रास्ते में मिलने वाले हर छोटे बड़े कस्बे गांव नगर महानगर मे जो भी मिला सभी को गौ रक्षा के लिए प्रेरित किया गौमाता को राष्ट्रमाता का स्थान आधिकारिक रूप से मिल सके इसके लिए जागरूक किया. निश्चित ही राजधानी मे बैठे सत्ताधीशों को भी यह समझ मे आ गया होगा की गौमाता के लिए ऐसे भी बेटे है जो 14 सौ किलोमीटर पैदल यात्रा करके जन मन को प्रेरित कर सकते है तो समय आने पर उनको लेकर एक आंदोलन भी खड़ा कर सकते है.
निश्चित ही भाई विपुल शर्मा साधुवाद के पात्र है जिन्होंने इस तथाकथित आधुनिक युग मे जहाँ इंसान पान खाने जाने के लिए भी दोपहिया का उपयोग करता है उस सुविधाभोगी युग मे गौमाता के लिए बिलासपुर से दिल्ली तक की दुरी को पैदल ही नाप दिया. उनके इस संकल्प शक्ति उनकी दृढ़ता को, गौमाता के प्रति उनकी भक्ति और समर्पण को हम सभी की ओर से प्रणाम और साधुवाद और ढेर सारा स्नेह . प्रभु उनकी इस ऊर्जा शक्ति और गौ प्रेम को बनाये रखे और उसमे विपुल वृद्धि करें यही मंगलकामना हम सभी सामाजिक बंधुओ की ओर से है..
भाई विपुल अपनी पदयात्रा का संकल्प पूर्ण करके वे गत शनिवार 2 दिसम्बर को शहर पहुँचे। जहां उनका स्वागत महामाया चौक पर व्यापारी संघ प्रकाश पुरोहित विष्णु पुरोहित नानू भाई, ओमेश बिसेन द्वारा किया गया एवं राजे सेवा समिति आनंद मानिक नरेंद्र यादव, अजीत माणिक, एवं उनकी पूरी टीम ने किया हुंडई चौक पर अंकित तिवारी शिवांश शुक्ला आकाश मिश्रा आकाश दुबे ने स्वागत किया ।मानवता टीम और आश्रय निष्ठा टीम के प्रिंस वर्मा, अरुनीमा मिश्रा, अभिषेक ठाकुर, मनोज सोनी, सरकंडा पुल पर स्वागत किया। एवं देवकीनंदन चौक पर पार्षद राजेश सिंह बबलू कश्यप , राजीव शर्मा, अमित तिवारी एवं व्यापारी संघ अमर तीर्थनी प्रदीप शर्मा ने किया सिम्स चौक पर प्रप्नन मिश्रा , गोपाल कृष्ण, शत्रुघ्न दास , बाबा शर्मा, करण गोयल, विकास, शैलेंद्र जायसवाल अमित खंडेलवाल, आदर्श शर्मा, ठाकुर, राम सिंह, महेन्द्र जायसवाल, गोलबाजार हिमांशु गुप्ता, बंटी गुप्ता, पवन शर्मा, सुधांशु, हिमांशु शर्मा, राजेंद्र सिंह, आकाश कचवाहा, पुष्पदंत शर्मा, महेंद्र सिंह, संदीप शर्मा, रवि ताम्रकार महेश अग्रवाल ने उनका स्वागत किया। इस पदयात्रा पर नगर लौटे विपुल शर्मा और रवि ताम्रकार का भव्य स्वागत नगर की जनता ने किया एवं विपुल शर्मा ने बताया कि चारों पीठ के शंकराचार्य महाराज ने गौ माता को राष्ट्र माता का सम्मान मिले इसके लिए धर्म संसद पर उन्होंने गौ माता राष्ट्र माता घोषित हो ऐसा धर्म संसद पर उन्होंने पारित किया एवं चार माह का समय सरकार को शंकराचार्य भगवान ने दिया है की गौ माता को राष्ट्रमाता का सम्मान सरकार देवे संपूर्ण भारत से गौ हत्या बंद करें चार माह तक सभी साधु संत पूरे भारतवर्ष पर आंदोलन खड़ा करेंगे गौमाता राष्ट्रमाता घोषत हों इसके लिए जन जागरण अभियान चलाया जाएगा ।

Previous articleअमृतांजलि आयुर्वेद कंपनी को उद्योग रत्न पुरस्कार
Next articleरॉनी रॉड्रिग्स अपने स्टाफ को लंदन दौरा कराके दिया सबसे बड़ा दिवाली उपहार !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here