Home Religion मुंबई के शिवाजी पार्क में 17 मई को रखी PM मोदी की...

मुंबई के शिवाजी पार्क में 17 मई को रखी PM मोदी की रैली

94
0

मुंबई: महाराष्ट्र में अब सिर्फ 13 लोकसभा सीटों का चुनाव शेष बचा है। इसमें मुंबई की छह लोकसभा सीटें शामिल हैं। मुंबई समेत ठाणे, कल्याण, पालघर और भिवंडी सीटों पर भगवा लहराने के लिए बीजेपी ने बड़ी तैयारी की है। बीजेपी ने चुनाव प्रचार खत्म होने से ठीक एक दिन पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 17 मई को शिवाजी पार्क में रैली रखी है। बीजेपी इस रैली में दो बड़े दांव खेलने की तैयारी कर रही है। इस रैली में जहां महायुति की तरफ से आखिरी शक्ति प्रदर्शन किया जाएगा तो वहीं इस रैली में महाराष्ट्र नव निर्माण सेना (MNS) के प्रमुख राज ठाकरे पीएम मोदी के साथ मंच साझा करेंगे।

महाराष्ट्र बीजेपी के अध्यक्ष चंद्रशेखर बावनकुले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शिवाजी पार्क रैली को लेकर राज ठाकरे को आमंत्रित किया है। दोनों नेताओं की मीटिंग के बाद यह चर्चा है कि राज ठाकरे पीएम मोदी के साथ शिवाजी पार्क की रैली में मंच पर नजर आ सकते हैं। गुड़ी पड़वा के मौके पर राज ठाकरे ने 2024 लोकसभा चुनावों में बीजेपी को बिना शर्त समर्थन देने का ऐलान किया था। राज ठाकरे ने तब पीएम मोदी की खुलकर तारीफ भी की। इससे पहले नई दिल्ली में राज ठाकरे की केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात हुई थी। मनसे द्वारा बीजेपी को समर्थन दिए जाने के बाद राज्य में पार्टी के कार्यकर्ता महायुति के उम्मीदवारों के लिए प्रचार कर रहे हैं। अभी तक राज ठाकरे किसी भी सभा में नजर नहीं आए हैं। बीजेपी की कोशिश है राज ठाकरे को शिवाजी पार्क की रैली में एक मंच पर लाकर हिंदू वोटों को एकजुट किया जाए।

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष चंद्रशेखकर बावनकुले और राज ठाकरे की बीच बैठक के बाद मुंबई की राजनीति गरमा गई है। महाविकास आघाड़ी खासकार उद्धव गुट की इस डेवलपमेंट पर खास नजर है, तो वहीं बीजेपी की कोशिश है कि अगर राज ठाकरे शिवाजी पार्क की रैली में पीएम मोदी के साथ आते हैं तो मराठी वोटों में अच्छा संदेश जाएगी। बीजेपी मुंबई की सभी छह सीटों को जीतने के लिए शिवाजी पार्क की रैली को मास्टर स्ट्रोक बनाना चाहती है। अगर राज ठाकरे खुलकर पीएम मोदी के साथ मंच साझा करते हैं और अपने अंदाज में रैली को संबोधित करते हैं तो उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली शिवसेना को नुकसान हो सकता है। शिवसेना यूबीटी मुंबई की चार सीटों पर चुनाव लड़ रही है

Previous articleअगर मैं हिंदू-मुसलमान करूंगा तो मैं सार्वजनिक जीवन में रहने योग्य नहीं रहूंगा
Next articleगौशाला बेरी में गौ भक्तों द्वारा किया गया गोसवामणी का आयोजन

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here