Home Religion हिसार: गौ संरक्षण एवं संवर्धन कार्यक्रम में गौशालाओं का अहम योगदान: डिप्टी...

हिसार: गौ संरक्षण एवं संवर्धन कार्यक्रम में गौशालाओं का अहम योगदान: डिप्टी स्पीकर

455
0

श्री लाडवा गौशाला में आयोजित कार्यक्रम में की शिरकत

हिसार, । डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश में गौ संरक्षण एवं संवर्धन की दिशा में योजनाबद्ध ढंग से कार्य कर रही है। साहीवाल नस्ल को बढ़ावा देने के लिए स्थापित की जाने वाली डेयरियों पर पशुपालकों को अनुदान का लाभ भी दिया जा रहा है। डिप्टी स्पीकर रणबीर गंगवा गुरूवार को श्री लाडवा गौशाला लाडवा में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश में दुग्ध उत्पादन में बढ़ोतरी करने के लिए डेयरी स्थापित करने वाले पशुपालकों को अनेक प्रकार की रियायतें दी जा रही है। मुख्यमंत्री अंत्योदय परिवार उत्थान योजना के तहत चिन्हित किए गए व्यक्तियों को भी पशुपालन एवं डेयरी स्थापित करने पर अनुदान का लाभ प्रदान दिया जाएगा। उन्होंने गौशाला में स्थापित की गई चारा काटने की मशीन, फार्मेसी दुकान तथा अन्य कार्यों का भी निरीक्षण करते हुए कमेटी के पदाधिकारियों की प्रशंसा की।

प्रधान आनंद राज ने बताया कि गौशाला में गुजरात से आई गौ कथा वाचक कपिला दीदी के मार्गदर्शन में कार्यक्रम चल रहा है। कार्यक्रम के समापन अवसर पर 25 नवंबर को सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा, जिसमें हरियाणवी कलाकार अपनी प्रस्तुति देंगे। इस अवसर पर प्रबंधक मोहन शर्मा, महेंद्र सिंह पूनिया, जिले सिंह, विक्रम सहित अनेक ग्रामीण उपस्थित थे।

Previous articleनेहरू सेंटर में अनिता राज ने किया ‘कलास्पंदन आर्ट फेअर – 2022’ का उद्घाटन 
Next articleसुप्रीम कोर्ट में संविधान दिवस समारोह में शामिल हुए पीएम मोदी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here