Home Entertainment वीर सावरकर जयंती के अवसर पर रणदीप हुड्डा ने बतौर निर्देशक लांच...

वीर सावरकर जयंती के अवसर पर रणदीप हुड्डा ने बतौर निर्देशक लांच किया अपनी पहली फ़िल्म का टीज़र

339
0

मुम्बई। हमारे इतिहास के एक ऐसे अध्याय जिसे हमने अतीत में छोड़ दिया है, उस कहानी के साथ रणदीप हुड्डा निर्देशन के क्षेत्र में कदम रखने जा रहे हैं और वह कहानी है भारत के क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी वीर सावरकर की. उनकी जयंती के अवसर पर रणदीप हुड्डा ने बतौर निर्देशक अपनी पहली फिल्म का टीज़र लॉन्च किया है. इस फिल्म का निर्माण आनंद पंडित मोशन पिक्चर्स तथा रणदीप हुड्डा फिल्म्स द्वारा किया गया है और इसे इसी वर्ष रिलीज़ भी किया जाएगा.
आज हमारा देश, भारतीय स्वतंत्रता संग्राम के सबसे विवादास्पद तथा प्रभावशाली क्रांतिकारी नेताओं में से एक वीर सावरकर की जयंती का उत्सव मना रहा है. इस महत्वपूर्ण तारीख को और महत्वपूर्ण बनाते हुए फिल्म ‘स्वातंत्र्य वीर सावरकर’ के निर्माताओं ने एक ऐसा टीजर लॉन्च किया है, जो दर्शकों के मस्तिष्क को झकझोरते हुए उन्हें दिलचस्प सवालों के साथ छोड़ देगा. हममें से कईयों ने उस दौर के कई नेताओं, कार्यकर्ताओं और स्वतंत्रता सेनानियों की कहानियाँ सुनी होंगी लेकिन यह अफ़सोस की बात है कि भारतीय इतिहास की किताबों में कभी सावरकर की विचारधाराओं और उनके योगदानों को उजागर नहीं किया गया.
सावरकर एक ऐसे क्रांतिकारी थे, जिन्होंने भारत की सशस्त्र क्रान्ति को प्रभावशाली बनाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी, जिसका भारत को स्वतंत्रता दिलाने में बहुत बड़ा योगदान रहा. यही वजह है कि उन्हें उस दौर में ‘अंग्रेजों द्वारा मोस्ट वांटेड’ का खिताब मिला था.
उन्होंने ही वीर भगत सिंह, सुभाष चंद्र बोस, खुदीराम बोस, मदनलाल धींगरा जैसे कई अन्य लोगों के जीवन को प्रेरित किया. इस भुला दिए गए इतिहास पर अपनी बात रखते हुए टीज़र दर्शाता है कि कैसे हिंसा के ज़रिये भारत को आज़ादी मिल गयी होती, यदि देश, सावरकर के नक़्श-ए-कदम पर चलता. यह ऐतिहासिक फिल्म रणदीप हुड्डा के निर्देशन में बनने वाली पहली फिल्म है. निर्देशन के अलावा फिल्म के शीर्षक ‘सावरकर’ की भूमिका में भी मंझे हुए कलाकार रणदीप हुड्डा ही नजर आएँगे.
फिल्म के टीज़र लॉन्च के अवसर पर फिल्म के निर्माता आनंद पंडित ने कहा, ”सावरकर हमारे लिए काफी गौरवपूर्ण प्रोजेक्ट है क्योंकि हमारे देश के स्वतंत्रता संग्राम पर वीर सावरकर जी का अविश्वसनीय प्रभाव रहा है. यह दुर्भाग्य की बात है कि इस देश में उनकी कहानी को कभी नहीं बताया गया, और हमें यकीन है कि हमारी यह फिल्म उस कमी को अवश्य पूरा करेगी. फिलहाल हम इस फिल्म का पहला लुक प्रस्तुत कर रहे हैं और हमें उम्मीद है कि दर्शकों को यह बहुत पसंद आएगा और वह इस फिल्म का बेसब्री से इंतज़ार करेंगे.”
फिल्म का टीज़र लॉन्च करते हुए रणदीप ने कहा, ”सावरकर जी ने एक अविश्वसनीय जीवन जिया और इस फिल्म के लिए उनकी कहानी पर शोध करते हुए मैंने उनके बारे में काफी कुछ जाना. तब से मैं उनका ज़बरदस्त प्रशंसक बन गया हूँ. अत: उनकी 140वीं जयंती पर मुझे हमारी फिल्म की एक छोटी सी झलक प्रस्तुत करने में बेहद ख़ुशी हो रही है.
अपने सहयोगी उत्कर्ष नैथानी के साथ इस कहानी को रचने तथा निर्देशन करने जा रहे रणदीप हुड्डा की फिल्म ‘स्वातंत्रय वीर सावरकर’ का निर्माण आनंद मोशन पिक्चर्स तथा रणदीप हुड्डा फिल्म्स द्वारा लीजेंड स्टूडियो और अवाक फिल्म्स के बैनर तले किया गया है. फिल्म की शूटिंग लगभग पूरी हो चुकी है और यह फिल्म इसी वर्ष सिनेमाघरों में रिलीज़ होने के लिए तैयार है.

Previous articleकृष्णा कुमार की बहुप्रतीक्षित फ़िल्म “पापा मैं छोटी से बड़ी हो गई” का ट्रेलर 29 मई को होगा लॉन्च 
Next articleडॉ. वर्षा रामचंद्र चौरे को धनगर रत्न पुरस्कार से सम्मानित किया गया

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here