Home General मैराथन के ब्रांड एंबेसडर के रूप में आयरनमैन हार्दिक पाटिल को भूली...

मैराथन के ब्रांड एंबेसडर के रूप में आयरनमैन हार्दिक पाटिल को भूली नगर पालिका

495
0

मैराथन के ब्रांड एंबेसडर के रूप में आयरनमैन हार्दिक पाटिल को भूली नगर पालिका

विरार। इस वर्ष की मैराथन के लिए नगर निगम ने राष्ट्रमंडल खेलों के रजत पदक विजेता, ओलंपिक फाइनलिस्ट अविनाश साबले को इस आयोजन का ब्रांड एंबेसडर चुना है। हालांकि अविनाश साबले के चयन का फैसला स्वागत योग्य है, लेकिन नगर निगम को विरार के बेटे आयरनमैन हार्दिक पाटिल पर भी विचार करना चाहिए था। वसई में विभिन्न खेलों में कई स्थानीय धावक और प्रसिद्ध खिलाड़ी भी हैं। खिलाड़ियों ने खेद व्यक्त किया है कि नगर पालिका को उनके बारे में सोचना चाहिए था। विरार के रहने वाले हार्दिक पाटिल ने हाल ही में 17वें कैलिफोर्निया आयरनमैन 2022 को सफलतापूर्वक पूरा किया है। हार्दिक पाटिल ने पिछले महीने नीदरलैंड के एम्स्टर्डम में पहली बार आयोजित टीसीएस फुल मैराथन प्रतियोगिता भी पूरी की है। हार्दिक का नाम इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में चार बार, वर्ल्ड रिकॉर्ड इंडिया में चार बार और एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में तीन बार दर्ज हो चुका है। हार्दिक अब तक शिकागो, न्यूयॉर्क, टोक्यो, बोस्टन, लंदन, न्यूजीलैंड, मैक्सिको, डेनमार्क, ताइवान, अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया में प्रतियोगिताओं को पूरा कर चुके हैं। इन रिकॉर्ड्स के साथ ही वह भारत के दूसरे आयरनमैन बन गए हैं। उनका यह रिकॉर्ड का ग्राफ वसई-विरार के लिए गौरव की बात है। अगर इस तरह की प्रतियोगिता का ब्रांड एंबेसडर कोई वैश्विक विजेता और कोई स्थानीय भूमिपुत्र होता तो काबिले तारीफ होता।लेकिन जब इस प्रतियोगिता का 10वां संस्करण हो रहा है तो कुछ खिलाड़ियों ने खेद व्यक्त किया है कि यह दुर्भाग्यपूर्ण बात है कि विश्व स्तर पर वसई-विरार का नाम ऊंचा करने वाले प्रतियोगियों को नगर पालिका भूल जाए।
हालांकि नगर पालिका का कहना है कि वसई-विरार खेल प्रतियोगिता व मैराथन प्रतियोगिता का उद्देश्य स्थानीय खिलाडिय़ों की प्रतिभा को निखारना है, लेकिन नगर पालिका को ऐसी प्रतियोगिताओं के दौरान कुछ विश्व रिकार्ड प्रतियोगियों को भूल जाना चाहिए, ऐसे में नगर पालिका के खेल प्रेम की आलोचना हो रही है।
वसई विरार नगर निगम के आयुक्त अनिल कुमार पवार ने जानकारी दी कि अधिकारियों को न केवल धावकों बल्कि अपने खेल में दक्ष स्थानीय एथलीटों के नाम, मोबाइल नंबर एकत्र करने के लिए कहा गया है। उन्हें इस मैराथन में भाग लेने के लिए आमंत्रित या सम्मानित किया जा सकता है। अगर किसी को ऐसे खिलाड़ियों के नाम और मोबाइल नंबर पता हों तो कृपया मुझे भेजें या संपर्क करें।

Previous articleईज ऑफ लिविंग इंडेक्स 2022 का सिटीजन परसेप्शन सर्वे का उद्देश्य
Next articleवीपी सिंह को भारतरत्न देने की माँग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here