Home Entertainment ‘परस्त्री’ का प्रेस कांफ्रेंस मुम्बई में सम्पन्न, नेपाली कलाकार रहे उपस्थित

‘परस्त्री’ का प्रेस कांफ्रेंस मुम्बई में सम्पन्न, नेपाली कलाकार रहे उपस्थित

307
0

मुम्बई। भारत और नेपाल समेत दुनिया के कई देशों में जल्द रिलीज़ होने जा रही इरॉटिक थ्रिलर फिल्म ‘परस्त्री’ भारत और नेपाल के साझा प्रयासों से निर्मित फिल्म है। हिंदी और नेपाली दोनों भाषाओं में रिलीज़ होने जा रही इस फिल्म में दोनों देशों के कई कलाकारों व तकनीशियनों ने काम किया है।
उल्लेखनीय है कि मानवीय रिश्तों की जटिलताओं, विवाहेत्तर संबंधों से पैदा होने वाली परेशानियों, प्यार में मिलने वाले धोखे और काम वासना की पृष्ठभूमि में रची गई फिल्म ‘परस्त्री’ के प्रमोशन के लिए नेपाली कलाकार मुम्बई पहुंचे और उन्होंने शहर में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर फिल्म का प्रचार किया।
बता दें कि ‘परस्त्री’ में शिल्पा मास्के, कोशिश छेत्री और गौरव बिष्ट मुख्य भूमिकाओं में हैं। शर्मीला पाण्डे और पुष्पाराज टी. न्यौपाने द्वारा निर्मित फिल्म का निर्माण डीएस डिजिटल और नेन्दी क्रिएशन्स के बैनर तले किया गया है। इस फिल्म‌ के लेखक हैं दीपेंद्र के. कनाल और फिल्म का निर्देशन सूरज पाण्डे ने किया है।
मुम्बई में एक प्रेस कॉन्फ्रेन्स में नेपाली अभिनेत्री शिल्पा मास्के ने हिंदी-नेपाली में रिलीज़ होने जा रही फिल्म ‘परस्त्री’ में काम करने को लेकर अपनी ख़ुशी जताई। उन्होंने कहा कि मुझे इस बात की बेहद ख़ुशी है कि ‘परस्त्री’ हिंदी और नेपाली दोनों भाषाओं में एक साथ रिलीज़ होने जा रही है। मुझे पूरी उम्मीद है कि नेपाली दर्शकों के साथ-साथ भारतीय दर्शकों को भी यह फिल्म काफी पसंद आएगी।
नेपाली अभिनेता गौरव बिष्ट ने कहा कि इस फिल्म में काम करना मेरे लिए गर्व की बात है। दोनों देशों के दर्शकों को एक अलहदा विषय पर बनी फिल्म देखने को मिलेगी जिसमें रहस्य और रोमांच के भरपूर मौके तत्व मौजूद हैं।
नेपाल में एक से बढ़कर एक फिल्मों का निर्देशन कर चुके फिल्म निर्देशक सूरज पाण्डे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि नेपाल में भी बढ़िया विषयों पर उम्दा किस्म की फिल्में बनती हैं और परस्त्री उसकी एक बेहद बढ़िया मिसाल है। उन्होंने कहा कि यह फिल्म अंत तक लोगों की रूचि को बनाए रखेगी और लोगों को कई स्तरों पर सोचने पर मजबूर कर देगी।
नेपाल में ढेरों फ़िल्मों का निर्माण कर चुकीं निर्मात्री शर्मीला पाण्डे ने इस मौके पर कहा कि भारत और नेपाल के बीच को-प्रोड्यूक्शन के तहत बनी परस्त्री से दोनों देशों के बीच कला और मनोरंजन के आदान-प्रदान का एक नया सिलसिला शुरू होगा। हमें निरंतर रूप से भारत-नेपाल के सहयोग से फिल्में बनानी चाहिए ताकि दोनों देशों के संबंध और भी प्रगाढ़ हों।
उल्लेखनीय है कि 30 जून, 2023 को‌ रिलीज़ होने जा रही ‘परस्त्री’ दुनिया भर के 500 से अधिक सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। भारत में यह फ़िल्म 350 थिएटरों में रिलीज़ की तैयारी की जा रही है।
नेन्दी क्रिएशन्स के सर्वेसर्वा और मूल रूप से नेपाल के रहने वाले लेकिन बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान रखने वाले भारतीय फिल्म निर्माता पुष्पराज टी. न्यौपाने ‘परस्त्री’ के प्रोड्यूसर हैं। वे इस फ़िल्म के निर्माण को भारत और नेपाल के बीच सिनेमाई संबंधों में मील का पत्थर का दर्जा देते हैं। वह कहते हैं कि भारत और नेपाल की सांस्कृतिक विरासतों में कई तरह की समानताएं हैं और कला व मनोरंजन के स्तर पत ऐसे और भी साझा प्रयास किये जाने की ज़रूरत है।

Previous articleनारायणबगड़ के गांवों में पशुओं में लंपी का प्रकोप जारी
Next articleदिल्ली में मुस्तफ़ा यूसुफ़ अली गोम को डेनमार्क देश के राजदूत एच. ई. फ्रेड्डी स्वेन के हाथो ”राष्ट्रीय सेवा सम्मान” प्रदान किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here