Home Entertainment दीक्षा शर्मा कबड्डी खिलाड़ी रहीं और खिलाड़ी कुमार से है प्रभावित

दीक्षा शर्मा कबड्डी खिलाड़ी रहीं और खिलाड़ी कुमार से है प्रभावित

52
0

अक्षय कुमार की तरह एक्शन फिल्म में काम करना चाहती है दीक्षा शर्मा

दीक्षा शर्मा अभिनेत्री और मॉडल हैं इन्होंने कई हिंदी और हरयाणवी म्यूजिक वीडियो में काम किया है। टेलीविजन शो, वेबसीरिज और विज्ञापन में भी यह कार्य कर रही हैं। जल्द ही इनकी हिंदी फिल्म और एक वेबसीरिज प्रदर्शित होने वाली है। दीक्षा खिलाड़ी अक्षय कुमार को बेहद पसंद करती है और उन्हीं की तरह एक्शन मूवी करने की शौकीन है। उनकी पसंदीदा अभिनेत्री माधुरी दीक्षित और दीपिका पादुकोण हैं। दीक्षा शर्मा हरियाणा की रहने वाली है और उनकी उच्च शिक्षा दिल्ली में हुई है। अभिनय की दुनिया में आने से पहले दीक्षा बतौर कबड्डी खेल की कोच का काम करती थी। स्कूल के समय से ही वह कबड्डी की खिलाड़ी रही और बारहवीं की शिक्षा ग्रहण करते समय ही वह कोच का काम करना शुरू कर दी। बाइक राइडिंग, साइक्लिंग माउंट ट्रेनिंग का भी उन्हें शौक है। उन्होंने तीन साल एनसीसी किया है। वह स्पोर्ट्स में ही कैरियर बनाना चाहती थी इसके लिए बैचलर ऑफ फिजिकल एडुकेशन का कोर्स भी किया। वह दिल्ली पुलिस में जाना चाहती थी और कोरोना समय में कुछ वक्त के लिए सिविल डिफेंस में काम किया है।

दीक्षा की हाइट, हेल्थ और उनकी खूबसूरती को देख उन्हें अभिनय में आने का सलाह दिया गया और कई काम भी ऑफर हुए। इस क्षेत्र में काम करते हुए उन्हें अच्छा महसूस हुआ और आगे इस क्षेत्र में काम करने के लिए वह मुंबई आ गयी। यहाँ आने के बाद मॉडलिंग, विज्ञापन और अभिनय के क्षेत्र में काम मिलना शुरू हो गया। दीक्षा कहती हैं कि यह उनके लिए सुखद अहसास रहा और उन्हें आगे काम करने का उत्साह भी मिला। काम के लिए ऊटी, केरल शिमला, मनाली, पुणे, मुम्बई और कई खूबसूरत जगहों पर जाने का मौका मिला जो दीक्षा के लिए रोमांचक और सुखद रहा।

दीक्षा ने बिकनी शूट करवाया है साथ ही वह क्राइम पेट्रोल टीवी शो, कैलेंडर शूट, ज्वैलरी के लिए प्रिंट और फोटो शूट भी कराया है। दीक्षा कहती है कि वह पुलिस, कॉप या सोल्जर जैसे दमदार किरदार करना चाहती हैं। वह अंदर से जितनी भावुक है बाहर से बिंदास है। उसे शेरोशायरी सुनना अच्छा लगता है। अपने काम के प्रति बेहद लगनशील और मेहनती है। वह हार मानकर ठहरती नहीं है बल्कि अपनी मेहनत पर विश्वास रखकर आगे बढ़ती है।
दीक्षा कहती हैं कि हर लड़की की शिक्षित तो होनी ही चाहिए और साथ ही आत्मनिर्भर भी होना चाहिए। समय आने पर स्वयं और अपने परिवार को आर्थिक रूप से संभालने का आत्मबल नारियों में होना अवश्य है।

Previous articleआकाश कुसुम और राजनीतिक दलों के घोषणा पत्र
Next articleएकता आर कपूर ने इस खास वजह से “लव सेक्स और धोखा 2” के लिए चुना डायरेक्टर दिबाकर बनर्जी का नाम

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here