कुत्ते के कान को पकड़ कर मार रहा था शख्स, तभी गाय ने सींग से मारकर लिया बदला

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुत्ते को एक शख्स मार रहा है. बेचारा बेजुबान जानवर चुपचाप दर्द झेल रहा है. उस समय कई लोग मौजूद रहते हैं, मगर कोई भी उस शख्स को रोकने की कोशिश नहीं करता है. तभी एक गाय की नज़र उस शख्स पर पड़ती है.

इस धरती पर इंसान अपने आप को शक्तिशाली समझते हैं. देखा जाए तो हैं भी. लेकिन हमें ये बिल्कुल नहीं भूलना चाहिए कि धरती पर हक सिर्फ़ इंसानों का ही नहीं है. इंसानों के अलावा कई जीव-जंतु-पक्षी और जानवर रहते हैं. हमें सभी का ख्याल रखना है. मगर कुछ लोग अपनी गंदी हरकतों से मानवता को शर्मसार कर देते हैं. पिछले साल अक्टूबर में एक वीडियो वायरल हुआ था. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे एक शख्स एक कुत्ते के दोनों कानों को पकड़ कर उसे बेरहमी से माने की कोशिश कर रहा है. वहां कई इंसान मौजूद रहते हैं, मगर कोई भी उस कुत्ते की मदद नहीं करता है. वहीं पास में खड़ी गाय को गुस्सा आ जाती है. वो बिना देर किए हुए शख्स पर हमला कर देती है और नीचे गिराकर सींग से मारती है.

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुत्ते को एक शख्स मार रहा है. बेचारा बेजुबान जानवर चुपचाप दर्द झेल रहा है. उस समय कई लोग मौजूद रहते हैं, मगर कोई भी उस शख्स को रोकने की कोशिश नहीं करता है. तभी एक गाय की नज़र उस शख्स पर पड़ती है और वो तुरंत कुत्ते का बदला ले लेती है. अपनी सींग से वो शख्स को गिरा देती है और पटक कर मारती है.

वायरल हो रहे इस वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे कुत्ते को एक शख्स मार रहा है. बेचारा बेजुबान जानवर चुपचाप दर्द झेल रहा है. उस समय कई लोग मौजूद रहते हैं, मगर कोई भी उस शख्स को रोकने की कोशिश नहीं करता है. तभी एक गाय की नज़र उस शख्स पर पड़ती है और वो तुरंत कुत्ते का बदला ले लेती है. अपनी सींग से वो शख्स को गिरा देती है और पटक कर मारती है.                                          ये वीडियो आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने 2021 में शेयर किया था. हालांकि ये वीडियो 1 साल पुराना है, मगर अभी भी प्रासंगिक है. हमें ऐसे दुष्ट लोगों को रोकना चाहिए. ऐसे लोगों के कारण जानवर और पक्षी परेशान होते हैं. इनमें दया नाम की कोई चीज़ नहीं है. मानवता के खातिर हमें ऐसे लोगों को रोकना होगा.

Previous articleगायक एवं संगीतकार शंकर महादेवन ने भित्ति चित्रकारों की प्रशंसा की
Next articleगाय की इन टॉप 5 नस्लों से बढ़ेगी किसानों की आय

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here