Home News ऊषा मंगेशकर और जयकांत भाई हिरानी “राष्ट्रीय अभिमान पुरस्कार-2023” से सम्मानित

ऊषा मंगेशकर और जयकांत भाई हिरानी “राष्ट्रीय अभिमान पुरस्कार-2023” से सम्मानित

439
0

मुंबई। भारत के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली हस्तियों को नरीमन पॉइंट स्थित वाय.बी. चव्हाण सभागृह में सम्मानित किया गया। आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में प्रवासी संदेश, रेट एंट, निर्मय भारत और महासेवा- महाराष्ट्र सोसाइटी वेलफेयर एसोसिएशन ने मिलकर इस भव्य कार्यक्रम का आयोजन किया था। समाज सेवा व मानव सेवा में पिछले 42 सालों से कार्यरत 74 वर्षीय समाजसेवी जयकांत हिरानी को “राष्ट्रीय अभिमान पुरस्कार-2023” से सम्मानित होने पर जैन समाज बंधुओं में हर्ष का माहौल है। यह बता दें कि कोरोनाकाल के संकट समय भी साल के 365 दिन जयकांतभाई हिरानी और उनकी टीम ने श्री वर्धमान स्थानकवासी जैन श्रावक संघ मालाड और महावीर क्लीनिक के बैनर तले प्रतिदिन भोजन और अनाज वितरण किया और आज भी मालाड मामलेतदार वाड़ी स्थित जैन संघ में यह सिलसिला जारी है, जिससे जरूरतमंद और गरीब परिवार को बड़ा सहारा मिल रहा है।

श्री महावीर क्लीनिक के संदीप पारीख ने बताया कि जयकांत भाई हिरानी के मार्गदर्शन और देखरेख में हजारों लोगों का मोतियाबिंद ऑपरेशन मुफ्त करवा चुके हैं और साथ ही अन्य मेडिकल सुविधाएं भी बहुत किफायती दरों पर उपलब्ध करवा कर लाखों मध्यमवर्गीय व जरुरतमंदों लोगों को बड़ी मदद कर रहे हैं।
राष्ट्रीय अभिमान पुरस्कार समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में जिंदा शहीद से विख्यात एम एस बिट्टा, मुंबई के पालक मंत्री मंगलप्रभात लोढ़ा, महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री राज के पुरोहित, राजस्थान के पूर्व मंत्री राजकुमार रिणवा और कई गणमान्य हस्तियां मौजूद रही। जयकांत भाई हिरानी के अलावा प्रसिद्ध पार्श्व गायिका उषा मंगेशकर, आर टी आई एक्टिविस्ट अनिल गलगली, एडवोकेट सुलेमान भीमानी, डॉ विनय जैन, जांबाज सैनिक मधुसूदन सुर्वे और मंगेश नाईक को इस पुरस्कार से सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम का संचालन महासेवा के वाइस प्रेसिडेंट सुनील शर्मा ने किया जबकि प्रवासी संदेश के संपादक राजेश उपाध्याय ने सभी अतिथियों का स्वागत किया और आभार प्रकट किया।

Previous articleसंक्षिप्त समाचार – 31 मार्च 2023
Next articleसावरकर की वीरता और देशप्रेम की कहानियों को जनता तक पहुंचाया जाएगा : सुनील राणे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here