Home State पुणे में होगा बकार्डी एनएच7 वीकेंडर का आयोजन

पुणे में होगा बकार्डी एनएच7 वीकेंडर का आयोजन

500
0

संगीत की नामचीन हस्तियों की धुनों पर थिरकने का मिलेगा मौक़ा

पुणे। भारत का ‘सबसे खुशनुमा मल्टी–जोनर म्यूजिक फेस्टिवल’, बकार्डी एनएच7 वीकेंडर इस साल की सबसे प्रभावशाली पेशकशों में से एक के साथ भारतीय दर्शकों का रोमांच बढ़ाने के लिये तैयार है। यह फेस्टिवल 25 से 27 नवंबर, 2022 को अपने होम ग्राउंड पुणे में होगा। थीम ‘#13मेरावीकेंडर’ के तहत अपने 13वें संस्करण के साथ लौट रहा बकार्डी एनएच7 वीकेंडर भारत में सबसे ज्यादा उत्सुकता से इंतजार किये जाने वाले फेस्टिवल्स में से एक है और बीते वर्षों में इसकी लोकप्रियता और इसमें आने वालों की तादात बेजोड़ तरीके से बढ़ी है।

‘ग्लास्टनबरी को भारत का जवाब’, के तौर पर माने जाने वाले बकार्डी एनएच7 वीकेंडर इस साल भी कुछ बेहतरीन पहलें कर रहा है, जिनमें एशिया में पहली बार अमेरिका के प्रसिद्ध फोक रॉक बैण्ड द ल्युमिनीयर्स के सुर्खियाँ बटोरने वाले एक्ट्स और स्वीडिश जैज़, आर एण्ड बी/ सोल, पॉप बैण्ड डर्टी लूप्स शामिल हैं। दमदार ड्रीमविले क्रू के अमेरिकन रैपर जे.आई.डी. भी अपने नये हिप-हॉप एलबम के गानों से स्टेज पर धूम मचाएंगे। इस लाइन-अप को पूरा कर रहे हैं हिप हॉप के ही दूसरे शाहकार पाव4एन, जो भारतीय मूल के पहले रैपर हैं, जिन्होंने टॉप 10 यूके चार्ट सिंगल दिये हैं; और साथ ही इजराइल का जोरदार एक्सपेरिमेंटल रॉक बैण्ड टाइनी फिंगर्स।

नॉडविन गेमिंग के सह-संस्थापक एवं प्रबंध निदेशक अक्षत राठी ने कहा, “बकार्डी एनएच7 वीकेंडर संगीत और कला का पहला और सबसे बढि़या जश्न है। हमने दुनिया के जाने-माने कलाकारों को मंच दिया है, जैसे एआर रहमान, स्टीव वाइ, जो सैट्रियानी, मेगाडेथ, कोडालाइन, स्टीवन विल्सन, सिगरेट्स आफ्टर सेक्स, चेट फेकर और दुनिया के कई दूसरे शोस्टॉपर्स, जिन्होंने भारतीय इंडी शाहकारों, जैसे न्यूक्लीया, रित्विज़, प्रतीक कुहाद, डिवाइन, द लोकल ट्रेन, आदि की तरह उसी मंच पर प्रस्‍तुति दी है। यह भारत के संगीत जगत के लिये सचमुच संगम की एक जगह है। इस साल के एनएच7 वीकेंडर का थीम #13मेरावीकेंडर है और हम वीकेंडर के खास अनुभव के लिये कलाकारों के इस साल के लाइन-अप के जरिये प्रशंसकों के लिये जोनर्स का संगम एक बार फिर से लाकर बहुत खुश हैं।”

बकार्डी एनएच7 वीकेंडर ने अपने लॉन्च के बाद से भारत के संगीत जगत में एक खास मुकाम बनाया है। सुर्खियों में रहने वाले बड़े नामों और बेहतरीन इंडी प्रतिभाओं के लिये महशूर इस फेस्टिवल को अपने अलग तरह के आकर्षण पर गर्व है। पाँच बड़े स्टेजेस संगीत का एक-एक जोनर दिखाएंगे और नॉडविन गेमिंग की एक बौद्धिक संपदा वीकेंडर ने कलाकारों की असल खोज और विभिन्न जोनर्स के दर्शकों का मिलन संभव बनाया है। यह भारत में बढ़ते इंडी म्यूजिक के दृश्य को विकसित करने और सहयोग देने के लिये सबसे बड़ा मंच देता है और मुख्यधारा के भारतीय संगीत की सोच में इंडी म्यूजिक को हाल ही में लाने वाली ताकतों में से एक है। 13 वर्षों से यह भारत के सर्वश्रेष्‍ठ इंडी और लाइव एक्ट्स की खोज का मंच बना हुआ है। भारतीय संगीत उत्सवों के इतिहास में यह गर्व से भरी जगह रखता है और आने वाले ऐसे कई एक्ट्स का लॉन्चपैड है, जो पिछले एक दशक में इंडी की सनसनी बनकर उभरे हैं।

Previous articleझारखंडी एकता संघ द्वारा मुम्बई के रंगशारदा में झारखंड दिवस धूमधाम से सम्पन्न
Next articleअपनी शिक्षा को जारी रखते हुए कई ऑडिशन के बाद सेलेक्ट हुई तनुजा चड्ढा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here