Home Gau Samachar पानी पीने से आठ मवेशियों की मौत

पानी पीने से आठ मवेशियों की मौत

कुरारा। थाना क्षेत्र के पतारा गांव में शनिवार शाम पानी पीने के बाद हुई आठ मवेशियों की मौत हो गई। इसी मामले में रविवार को छह मवेशियों के शवों का सैंपल जांच को लखनऊ भेजा गया है। पशु पालक ने थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कार्रवाई की मांग की है। पोस्टमार्टम में मवेशियों के मरने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।

215
0

पानी पीने से आठ मवेशियों की मौत, जांच को लखनऊ भेजे गए छह मवेशियों के शवों का सैंपल

कुरारा हमीरपुर। थाना क्षेत्र के पतारा गांव में शनिवार शाम पानी पीने के बाद हुई आठ मवेशियों की मौत हो गई। इसी मामले में रविवार को छह मवेशियों के शवों का सैंपल जांच को लखनऊ भेजा गया है। पशु पालक ने थाने में अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करा कार्रवाई की मांग की है। पोस्टमार्टम में मवेशियों के मरने का कारण स्पष्ट नहीं हो सका।

पतारा गांव निवासी रज्जू प्रजापति ने थाने में दी तहरीर में बताया कि शुक्रवार को गांव के शीतल की भैंस ने गांव के बाहर स्थित राम महेश यादव के ट्यूबवेल के पास पानी पी लिया। वह घर पहुंचकर मर गई। पशुपालक ने समझा कि किसी जहरीले कीड़े के काटने से ऐसा हुआ और किसी को सूचना नहीं दी। वही शनिवार को गांव निवासी कुंवर बहादुर सिंह की एक दुधारू गाय, उसकी दो गाय, शिव नरेश की एक दुधारू गाय, संजय की दो गाय, स्वामीदीन की एक गाय व एक सांड़ मर गया है। जबकि रमेश प्रजापति की एक गाय बीमार है। शाम छह बजे के बाद मवेशियों के मरने का क्रम शुरू हुआ। पीड़ित ने उनका पोस्टमार्टम करा कर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है। पीड़ित की तहरीर पर पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ मवेशियों को जहर देकर हत्या का मुकदमा दर्ज किया है।

पशु चिकित्सा अधिकारी रावेंद्र सिंह ने बताया कि मृत गोवंश का पोस्टमार्टम कर लिए गए सैंपल लखनऊ भेजे गए है। जांच रिपोर्ट आने पर सही तथ्यों का पता चल सकेगा। वहीं बीमार गोवंश का उपचार किया जा रहा है। गांव में तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात है।

Previous articleवेस्टर्न इंडिया फिल्म प्रोड्यूसर्स एसोसिएशन ने किया मुफ्त नेत्र जांच शिविर का आयोजन
Next article70 फीसदी शादीशुदा कपल्स पार्टनर के खर्राटों से परेशान: सर्वे

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here